Tuesday, October 4, 2022
spot_img
HomeTrending Newsत्योहारों(छठ, दशहरा और दिवाली) में चलेंगी 100 ट्रेनें जिसमें अधिकतर बिहार बंगाल...

त्योहारों(छठ, दशहरा और दिवाली) में चलेंगी 100 ट्रेनें जिसमें अधिकतर बिहार बंगाल को जोड़ेगी

October महीने से Railway ने 100 नई ट्रेनें चलाने की Planning है। 100 ट्रेनों में से ज्यादतर ट्रेनें स्लीपर क्लास की होंगी और किराया कम होगा। सबको पता ही होगा कि अक्टूबर-नवंबर के महीने से त्योहार स्टार्ट हो जाते है, और बाहर से आए लोग अपने परिवार के साथ त्योहार मानना चाहते है। इन महीनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहार होते हैं।

त्योहारी सीजन को लेकर रेलवे ने जिन 100 ट्रेनों को चलाने की योजना बनाई है, उसमें 50 से भी अधिक ट्रेनें बिहार और बंगाल जाएंगी। ट्रेन के जनरल कोच में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। ये सभी ट्रेनें reservation जरूरत पड़ेगी हालांकि किराया कम होगा।

20 pains of clones train list

जो त्योहारों में नई ट्रेनें चलाई जाएंगी, उनमें ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें स्लीपर क्लास की होंगी यानि बिना एसी वाली रहेंगी ताकि उनका किराया कम रहे। फिलहाल अधिकतर ट्रेनें air conditioning चल रही हैं। इस वजह से इन ट्रेनों का किराया अधिक है। ऐसे में आम आदमी को सफर करना महंगा पड़ रहा है। आम आदमी को किराए से राहत देने के लिए अधिकतर Non AC ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

प्रत्येक जोन से जानकारी लेने के बाद ये ट्रेनें चलाई जा रही हैं और आवश्यकता पड़ने पर ट्रेनों की संख्या में और इजाफा हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments