Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homecoronavirusक्या 15 अगस्त को हमे कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से आजादी मिल...

क्या 15 अगस्त को हमे कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से आजादी मिल सकती है?

क्या Coronavirus से आजादी मिलने वाली है?

कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख ये कयास लगाए जा रहे है कि अब ये बीमारी ने हमारे समाज मे एक आम बीमारी की तरह जगह बना ली है । और लोग जिस तरह से इस बीमारी की शुरुवाती दिनों में डरे हुए थे अब इसे सामान्य तरह से एक आम बीमारी सोच रहे। किन्तु जो दिखता है वो होता नही । अभी तक इस बीमारी से पूरे वर्ल्ड में कुल 19549870 लोग संक्रमित हुए जहा मरने वालों की संख्या 724186 औऱ रिकवर हुए लोगो की संख्या 12550604 है। भारत मे अभी कुल 2089773 केस है और कुल मरने वालो की संख्या 42602 रिकवर लोगो की संख्या 1429100 है।

जो कि आज के आधुनिक युग के हिसाब से बहुत ज्यादा है। आज जहा हमारा विज्ञान चाँद पर पहुच गया है पर अभी भी इस बीमारी की दवा ढूंढने में असफल रहा है। बहुत सी दवाई कंपनिया इसका इलाज ढूंढने में लगी हुई है। और टेस्टिंग भी कर रही है। यह टेस्टिंग अलग अलग लेवल ओर फेज के अनुसार की जा रही है।

ऐसे में लोगो के बीच ये खबर भी आ रही है कि 15 अगस्त को दवा लॉन्च होने वाली है। औऱ जिस दिन हमारा देश आजाद हुआ उस दिन हमे कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से भी आज़ादी मिल जाएगी । हम आपको बता दे कि यह खबर गलत है। अभी दवा आने में औऱ समय लग सकता है। हमारे डॉक्टर्स & अनुसंधान केंद्र दिन रात इसके लिए प्रयास कर रहे है।

फिलहाल बीमारी से बचने का एक ही तरीका है । सरकार द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन करे । बेवजह यदि जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकले । आप औऱ आपके परिवार की जिम्मेदारी आपके हाथों में है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments