Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshपाकिस्तान में आज़ादी के पहले बने हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया;...

पाकिस्तान में आज़ादी के पहले बने हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया; 20 हिंदुओं के घर पर भी चला दिया बुलडोज़र।

80 Years Old Hanuman Temple Demolish in Pakistan

पाकिस्तान में अब आये दिन जो हिंदुओं पे इतनी बर्बरता की जा रही है उसकी एक और घटना सामने आयी है आज़ादी से पहले लगभग 80 साल के बने पुराने हनुमान मंदिर जो की पाकिस्तान लयरी नाम की जगह में स्थापित था उस मंदिर को वहां के एक बिल्डर ने तोड़ दिया और साथ आसपास रहने वाले 20 हिंदू परिवार के घरो को भी जमींदोज़ कर दिया। आरोप यह है की वहां के प्रसाशन का उस आरोपी बिल्डर को पूरा समर्थन प्राप्त है।

Twitter में पोस्ट इस वीडियो में आप हनुमान मंदिर के स्थान को देख सकते है। जहां की बस अब पथरो का ढेर है।

पाकिस्तान में हिंदुओ के साथ यह घटना कोई नयी बात नयी है इससे पहले भी कई बार हिंदुओं के आस्था को कुचला गया है आये दिन वह कई हिंदुओं औरतों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है आज़ादी से पहले पाकिस्तान में करीब 428 प्राचीन हिन्दू देवी देवताओं मंदिर हुआ करते थे पर अब सिर्फ गिनती के ही कुछ बचे है।

वहां के स्थानीय नागरिक हीरा लाल ने कहा- बिल्डर ने हमें धोखा दिया। उसने वादा किया था कि मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। मंदिर के पुजारा हरसी ने रोते हुए कहा- पहले हमारे घर उजाड़े। अब मंदिर भी तोड़ दिया गया। इतना सब होने के बावज़ूद वहां की सरकार और स्थानीय पुलिस चुप है। ऐसे ही हालत रहे तो आने वाले दिनों में पाकिस्तान में हिंदू आबादी सिर्फ किताबो में रह जायगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments