Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomecoronavirusAmazon ने कोरोनावायरस के दौरान सैनिटाइजर, मास्क समेत 42 आइटम को चार...

Amazon ने कोरोनावायरस के दौरान सैनिटाइजर, मास्क समेत 42 आइटम को चार गुना महंगा बेचा।

भारत की दिग्गज कंपनी Amazon अमेज़न पर ये आरोप लगा है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान कंपनी सैनिटाइजर, मास्क समेत 42 आइटम को चार गुना महंगा बेचा गया है । जिसमें 138 में मिलने वाले साबुन को अमेजन ने 511 रुपए लिए।

Amazon India overcharged covid-19 during lockdown

इसका खुलासा कंज्यूमर के अधिकारों पर बात करने वाली अमेरिका की एक संस्था पब्लिक सिटीजन की एक रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन द्वारा बेची गई लिस्ट में हैंड सैनिटाइजर के लिए 48% से ज्यादा पैसा लिया गया है। डिस्पोजेबल फेस मास्क के पैक की कीमत में 900 से लेकर 1000% की बढ़ोतरी रही। टॉयलेट पेपर की बात की जाए तो एक नॉन प्रॉफिट ग्रुप ने कहा कि इसके 8 रोल के पैक को जून में करीबन 2,700 रुपए में बेचा गया। जबकि अन्य रिटेलर्स ने महज 505 रुपए में यह पेपर्स बेचा। एक बोतल एंटी बैक्टीरियल साबुन को अमेजन ने 511 रुपए में बेचा जबकि दूसरे रिटेलर्स ने इससे 470 प्रतिशत कम यानी 138 रुपए पर बेचा।

हालांकि अमेजन ने इसके लिए सार्वजनिक रूप से कीमतों में वृद्धि के लिए तथाकथित थर्ड पार्टी सेलर्स को ही जिम्मेदार ठहराया है। अपने बचाव में अमेजन ने कहा सिस्टम कुछ इस तरह से बनाया गया है कि कस्टमर को सही कीमतों पर ऑन लाइन प्रोडक्ट मिले सके। यदि इसमें किसी भी तरह की मिस्टेक होती हैं तो हम इसे फौरन सुलझाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments