Tuesday, October 4, 2022
spot_img
HomeBihar NewsBihar Election 2020: बिहार में दूसरे चरण में 53.51 प्रतिशत मतदान हुए।

Bihar Election 2020: बिहार में दूसरे चरण में 53.51 प्रतिशत मतदान हुए।

Bihar Vishansabha Election 2020: बिहार में दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चूका है। जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि 53.51 प्रतिशत मतदान हुए जिसमें पटना जिले में सबसे कम वोटिंग की गई। टोटल 1463 प्रत्याशी भाग चुनावी मैदान में खड़े हैं। जिसमें 1316 कैंडिडेट है, पुरुष और 146 महिला कैंडिडेट है और एक थर्ड जेंडर भी शामिल है । आज इन सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम मशीन के अंदर है।

इन प्रत्याशियों में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक यानी 27 प्रत्याशी मैदान में थे, जबकि दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम मात्र 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े थे। दूसरे चरण के चुनाव में कुल 17 जिलों में कूल 94 विधानसभा में मतदान हुआ। मतदान केंद्रों पर बहुत कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान संपन कराया गया। अक्सर देखा जाता है कि बिहार में मतदान के दौरान हिंसा या गोलीबारी जरूर होता हैं, जबकि इसबार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिसके कारण मतदान के दौरान कोई हिंसा की खबर नहीं आई है।

evm bihar election

निर्वाचन आयोग की बात माने तो प्रथम चरण के मतदान में 2.85 करोड़ मतदाताओं के लिए 41,362 मतदान केंद्र बनाए गए थे। मंगलवार की सुबह यानी आज के दिन पटना में सुशील मोदी, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी समेत कई नेताओं ने भी मतदान किए।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार चुनाव का रिजल्ट तय कर दिया है , उन्होंने कहा है की थोड़ी नाराजगी हो सकती है लेकिन जीत तय है । जीत एनडीए बीजेपी के हाथ में ही है और नीतीश जी ही बिहार अगले मुख्यमंत्री होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments