Wednesday, February 1, 2023
HomeBihar Newsप्रधानमंत्री के रैली से पहले तेजस्वी यादव का सवालों का बौछार।

प्रधानमंत्री के रैली से पहले तेजस्वी यादव का सवालों का बौछार।

Tejashwi Yadav

Bihar Election 2020: बिहार में चुनावी रैली जारी हैं और हर एक पार्टियां अपने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते नजर आ रही है । सभी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से पीछे नहीं हट रही हैं। वहीं आज माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार में रैली है तो उनके रैली से ठीक पहले आरजेडी (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है कि ” माननीय प्रधानमंत्री जी के बिहार दौरे से पहले मै उनसे बिहार के बेहतरी और विकास से जुड़े हुए निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं। केंद्र सरकार के अधीन नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार बिहार शिक्षा, स्वास्थ्य सभी मानकों के सतत विकास सूचकांक में सबसे फिसड्डी राज्य है “।

Tejashwi Yadav

1.आज बिहार के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा केवल बिहार वासियों को लेकर और उनके जीवन और उनके आने वाले कल के बेहतरी के लिए होना चाहिए।

2.डबल इंजन सरकार होने के बावजूद भी 2014 में किए गए वादे के अनुसार बिहार को अभी तक भी विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया गया।

3.यह भी सवाल किए गए कि मनरेगा के योजना के तहत कार्यों के भुगतान श्रमिकों को पिछले महीने से कार्य मिला है । इसका दोषी कौन है, राज्य सरकार या केंद्र सरकार।

4.बिहार के युवाओं को पीएचडी ,इंजीनियरिंग MCA,MBA, BCA करने के बाद भी पियुन यानी चपरासी और माली के लिए फॉर्म भरना क्यों पड़ता है । आखिर छात्र चपरासी का फॉर्म भरने पर मजबूर क्यों हैं।

5.देश में सबसे ज्यादा गरीब राज्य बिहार है , कुपोषण और भुखमरी पर कुल 2 परसेंट से भी कम खर्च क्यों किया जाता है। 15 वर्षीय सरकार है उसके बावजूद भी बिहार में सब्जर अधिक कुपोषण और भुखमरी क्यों है।

6.बिहार में सबसे ज्यादा बेरोजगारी क्यों है ,बिहार के लोगों का प्रमुख समस्या बेरोजगारी है और बिहार बेरोजगारी का केंद्र है । डबल इंजन की सरकार में रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी दर 49.6% क्यों आया है।

  1. अप्रैल से अगस्त के बीच परिवारों को जॉब कार्ड दिया गया है, उसके बाद भी बिहार में मात्र 2132 परिवार ही 100 कार्य दिवस को पूरा कर पाए हैं , ऐसा क्यों।

8.साथी एनडीए पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने यह भी सवाल पूछा कि अपने कुल बजट का केवल 2 परसेंट ही महादलित ऊपर क्यों खर्च करते है।

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img