Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomeBihar Newsबिहार एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी।

बिहार एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी।

बिहार के तीसरे दौर मतदान पुरे हो गए जिसके बाद आये एग्जिट पोल के मुताबिक बिहार में इस बार तेजस्वी यादव की रजद गठबंधन की सरकार बन रही है।

इंडिया टुडे – एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन गठबंधन को बिहार में पूर्ण बहुमत मिलना तय है, इंडिया टुडे- एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल दिखाता है। आरजेडी 40% से अधिक वोट शेयर के साथ वापसी करेगी, जिसमें 139-161 सीटों का अनुवाद होगा। एक्सिस माई इंडिया के मुताबिक एनडीए को 91 सीटें मिलेंगी।

वही एबीपी न्यूज – सी-वोटर एग्जिट पोल एग्जिट पोल सी-वोटर द्वारा एबीपी न्यूज के लिए किए गए एग्जिट पोल में बीजेपी-जेडी (यू) गठबंधन है जो इस समय 10 नवंबर को 104-128 सीटें जीत रही है और विपक्षी आरजेडी-कांग्रेस- 108 और 131 सीटों के बीच वाम गठबंधन। चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी ने इसे इन चुनावों में अकेले चलने के लिए चुना था, और यह एग्जिट पोल इसे 1 से 3 सीटें जीतते हुए देखता है।

रिपब्लिक टीवी-जन की बात ने विपक्षी गठबंधन को 118 से 138 सीटें और सत्तारूढ़ एनडीए को 91-117 सीटें दीं। चिराग पासवान की पार्टी के पांच से आठ सीटें जीतने की चाणक्य तेजस्वी यादव के 180 के गठबंधन के लिए भूस्खलन की भविष्यवाणी करता है। एनडीए का कहना है कि यह 55 तक सीमित रहेगा और लोजपा, शून्य।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments