Thursday, February 9, 2023
HomeTrending NewsBJP Withdraws Nomination From Andheri Assembly By-election Victory Of Shiv Senas Uddhav...

BJP Withdraws Nomination From Andheri Assembly By-election Victory Of Shiv Senas Uddhav Group Fixed ANN


Andheri By-Poll Election: मुंबई के अंधेरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर शिवसेना के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बड़ी सफलता मिलती दिख रही है. इस उपचुनाव में बीजेपी ने अपना उम्मीदवार मुरजी पटेल का नामांकन पीछे ले लिया है. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की ओर से नए चुनाव चिह्न पर दिवंगत रमेश लटके की पत्नी ऋतुजा लटके को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी , शिवसेना के शिंदे गुट और रामदास अठावले की पार्टी ने अपना उम्मीदवार मुरजी पटेल को बनाया था.

2019 में निर्दलीय चुनाव लड़ा था
ऋतुजा लटके के पति रमेश लटके शिवसेना से तीन बार विधायक और दो बार नगरसेवक रहे हैं.  इसी साल उनकी आकस्मिक निधन के कारण अंधेरी विधानसभा की सीट खाली हो गई थी. शिवसेना में बगावत के बाद ऋतुजा लटके को उद्धव गुट ने अपने पाले में कर लिया था. इस उपचुनाव में पार्टी को मिले नए चुनाव चिह्न मशाल को लेकर ऋतुजा चुनावी मैदान में उतरी थी. दूसरी तरफ मुरजी पटेल बीजेपी के नगरसेवक हैं और पार्टी ने मुरजी पटेल को उम्मीदवार बनाया था. मुरजी पटेल ने 2019 के विधानसभा चुनाव में भी  निर्दलीय चुनाव लड़ा था. उस चुनाव में उन्हें लगभग  48000 वोट भी मिले थे.

बीजेपी ने क्या कहा 
महाराष्ट्र बीजेपी के प्रभारी सीटी रवि ने कहा , हम से विनती की गई थी. इसलिए हमने नामांकन पीछे लिया. महाराष्ट्र की परंपरा के हिसाब से हमने यह फैसला लिया. हमारा उम्मीदवार मुरजी पटेल ताकतवर था. वह चुनाव जीत सकता था. उन्होंने कहा कि बीएमसी एक बड़ा अखाड़ा है तब दिखाएंगे कि किसकी कितनी ताकत हैं. मुरजी पटेल ने भी नामांकन वापस लेने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा की मैं पार्टी का सिपाही हूँ , जो मुझे पार्टी ने आदेश दिया मैं उसका पालन करूंगा . 

ऋतुजा लटके ने क्या कहा
ऋतुजा लटके ने आज सुबह से अंधेरी के कई झुग्गी बस्तियों में जाकर मतदाताओं से मिलना शुरू कर दिया है.  इस प्रचार के दौरान उन्हें जानकारी मिली की बीजेपी ने नामांकन वापस ले लिया है. इस पर ऋतुजा लटके ने कहा कि , ‘वो अपने नेता उद्धव ठाकरे , मनसे प्रमुख राज ठाकरे , NCP प्रमुख शरद पवार और बीजेपी का आभार प्रकट करती हैं. स्व. रमेश लटके के अधूरे कामों को पूरा करने का काम वो करेंगी .’ 

ताज़ा वीडियो

राज ठाकरे ने की थी अपील, आज किया अभिवादन
मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर मांग किया था कि ऋतुजा लटके , स्व, रमेश लटके की पत्नी है उनके निधन से उपचुनाव कराने की स्थिति पैदा हुई है. बीजेपी को अपना उम्मीदवार मुरजी पटेल के नामांकन को पीछे लेकर ऋतुजा लटके को निर्विरोध जीतने देना चाहिए. बीजेपी के नामांकन वापस लेने वाले निर्णय के बाद राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस , बीजेपी का आभार जताया है.

शरद पवार ने सभी दलों से किया है अपील 
शरद पवार ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, गोपीनाथ मुंडे के निधन के समय ऐसी स्थिति पैदा हुई थी. तब मैंने कहा था कि अगर गोपीनाथ मुंडे के परिवार से कोई चुनाव लड़ता है तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अपना कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी. रमेश लटके का योगदान और इस चुनाव की कार्यकाल की अवधी  को देखते हुए  इस चुनाव में रुतुजा लटके को निर्विरोध चुना जाए . इसके लिए मैं सभी पार्टियों से अपील करता हूं. 

उद्धव ठाकरे गुट की होगी एकतरफा जीत
बीजेपी  के नामांकन वापस लेने से शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की जीत एकतरफा है. इस उपचुनाव में कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन किया है. यदि सभी निर्दलीय उम्मीदवार भी अपना नाम वापस लेते है तो ऋतुजा लटके का बिना किसी मतदान के अंधेरी का विधायक बनना तय है.चुनाव आयोग की तरफ से आधिकारिक जानकारी सामने आना बाकी है.

ये भी पढ़ें: 
Pakistan By-Elections: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी ने जीती सबसे अधिक सीटें, शहबाज शरीफ की पार्टी का रहा ये हाल



Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img