Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshBob Woodward’s की पुस्तक 'Rage' में अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump के बारे...

Bob Woodward’s की पुस्तक ‘Rage’ में अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump के बारे में कई सनसनीख़ेज़ खुलासे हुए।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर आई एक किताब आयी है “रेज” जो कि अभी ट्रेंडिग में है। इस किताब में बताया गया है कि किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने अपने फूफा जांग सांग थायक के साथ क्या क्या किया, उन्होंने ये सब ट्रंप के साथ शेयर किया था एक मुलाकात में बताया था कि कैसे उन्होंने अपने फुफा की सिर कटी लाश को उत्तर कोरिया के अधिकारियों को दिखाया था।

इस किताब में ट्रंप के हवाले से दावा किया गया है कि किम जोंग उन ने ट्रंप को अपने फूफा के हत्या का कहानी बताया था। उन्होंने बताया कि 2013 में किम जोंग ने अपने फूफा जांग सांग थायक मर्डर कर दिया था। उनके फुफा उस समय उत्तर कोरिया के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक थे। उनके बारे में यह भी कहा जाता है कि सबसे पहले उन्हें खूंखार कुत्तों के सामने डाला दिया गया बेरहमी से फिर बाद में एंटी एयरक्राफ्ट गन से उन्हें उड़ा दिया गया।

Bob Woodward Rage Donald Trump

इस किताब में बॉब वुडवर्ड ने लिखा ट्रंप ने उन्हें कहा कि कुछ साल पहले जब किम जोंग उन उनसे मिले तो दोनों के बीच काफी गर्मजोशी से बात हुई। ट्रंप ने किताब के लेखक से कहा कि किम मुझे हर चीज बताता है। उसने मुझे हर बात बताई। उसने अपने फूफा की हत्या की और कदमों में उसका शरीर रख दिया और फिर छाती पर बैठकर सिर काट दिया गया।

उत्तर कोरिया ने आजतक आधिकारिक रूप से यह नहीं बताया है कि जांग सांग थायक को किस प्रकार से मारा गया। कहा जाता है कि किम के फूफा और किम के विचार नहीं मिलते थे , जांग सांग थायक देश में कुछ सुधार करना चाहते थे जो बात किम कों पसंद नहीं आय। यही वजह है कि किम जोंग ने उन्हें मरवा दिया। बाद मे किम ने अपने फूफा के दो खास सहयोगियों और अपनी बूआ की भी हत्या करवा दी थी। रेज नाम के इस किताब को द वाशिंगटन पोस्ट के संपादक व खोजी पत्रकार बॉब वुडवर्ड ने लिखा है। ट्रंप ने वुडवर्ड को बताया था कि किम अपने परमाणु हथियार से घर की तरह प्यार करता है और ‘वे इसे नहीं बेच सकता ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments