Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homecoronavirusचीन की प्रसिद्ध virologist Dr. Li-Meng दावा किया है कि कोरोना वायरस...

चीन की प्रसिद्ध virologist Dr. Li-Meng दावा किया है कि कोरोना वायरस मानव निर्मित वायरस (Man Made Virus)

चीन की प्रसिद्ध महिला वीरोलॉजिस्ट (virologist) डॉ. ली-मेंग यान (Dr. Li-Meng) ने दावा किया है कि कोरोना वायरस मानव निर्मित वायरस (Man Made Virus) है। उन्होंने कहा है की मेरे पास इसके सबूत हैं कि यह एक चीन द्वारा मानव निर्मित वायरस है और मेरे ये साबित कर के ही रहूंगी ।

 कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में पिछले कई महीनों से चीन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कई देशों के राजनेताओं ने चीन के बारे में टिप्पणी भी कर चुके है। यह साफ तौर पर दिख रहा है कि चीन ही कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए जिम्मेदार है। ऑस्ट्रेलिया , ब्रिटेन समेत डोनाल्ड ट्रंप ने भी चीन के इस रवैये को लेकर हमेशा आपत्ति जताई है और वे यह कहते रहे हैं कि चीन के साथ साथ WHO ने भी वायरस की जानकारी पुरी दुनिया से छिपाई जिसके फलस्वरूप कोरोना वायरस एक महामारी के रूप में पूरी दुनिया में फैल गया । जिसके वजह से कई घर तबाह हो गए अर्थव्यवस्था चौपट हो गया ।

यह बात अब चीन की महिला वीरोलॉजिस्ट भी कह रही है, डॉ. ली-मेंग यान ने फॉक्स न्यूज से कहा कि कोरोना वायरस एक ऐसा वायरस है जो मानव द्वारा निर्मित है । साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि यह चीन द्वारा मानव निर्मित वायरस है। मेरे पास इसके सबूत हैं और मैं ये साबित कर दूंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments