Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बिहार के वोटरों के लिए एक संदेश।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बिहार के वोटरों के लिए एक संदेश।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो के जरिए बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले बिहार वोटरों के लिए एक संदेश जारी किया है. जिसमें सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब बिहार में बदलाव की बयार है। उन्होंने यह भी कहा है कि दिल्ली-बिहार में बंदी सरकार के खिलाफ बिहार की जनता अब तैयार हो चुकी है और अब बदलाव की बयार है।

सोनिया गांधी ने यह भी कहा है कि कि मजदूर, किसान, और युवा हताश और निराश हो चुके हैं . अर्थव्यवस्था की परिस्थिति इन लोगों पर भारी पड़ रही है. बिहार सरकार अपने अहंकार में है, और अपने रास्ते से अलग हट गई है। उनकी कथनी तो अच्छी है लेकिन करनी बिल्कुल अच्छी नहीं है।

सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि बिहार की जनता का आवाज कांग्रेस महागठबंधन के साथ है . उन्होंने बिहार के मौजूदा सरकार नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि आज धरती के बेटों पर गंभीर संकट आन पड़ी है . दलित महादलित को बदहाली के हाल पर छोड़ दिया गया है. और पिछड़े वर्ग को भी इसी बदहाली का शिकार होना पड़ा है।

सोनिया गांधी ने यह भी कहा है कि बिहार भारत का आईना है .भारत की शान और अभिमान है. डर के आधार पर नीतियां नहीं बनाई जाती है. सवाल यह है कि बेरोजगारी को, खेती को, शिक्षा को और स्वास्थ्य को कैसे बचाया जाए।

इस वीडियो मे सोनिया गांधी ने अपील किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बिहारी लोग कांग्रेसी महागठबंधन का साथ दे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इस वीडियो को राहुल गांधी ने अपने टि्वटर अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने शेयर करते हुए लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी का बिहार की जनता के नाम संदेश आपसे साझा कर रहा हूं . बिहार के लिए एकजुट होकर महागठबंधन को जिताने का समय है।

आपको बता दें कि बिहार में कांग्रेस कुल 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है , महागठबंध में. जिसमें सोनिया गांधी चुनाव प्रचार करने में असमर्थ हैं क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. इसलिए सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी और उनकी टीम ने प्रचार प्रसार का मोर्चा संभाला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments