Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homecoronavirusकोरोना के नए रूप की वजह से ब्रिटेन में वायरस 70 फ़ीसदी...

कोरोना के नए रूप की वजह से ब्रिटेन में वायरस 70 फ़ीसदी ज़्यादा तेज़ी से फैल रहा। भारत में भी अलर्ट 31 दिसंबर तक UK से सभी फ्लाइट रद्द

Coronavirus Strain Virus: कोरोना के नए रूप की वजह से ब्रिटेन में वायरस 70 फ़ीसदी ज़्यादा तेज़ी से फैल रहा है खतरा ब्रिटेन में है लेकिन इससे पूरी दुनिया अलर्ट हो गई है ब्रिटैन में कोरोनावायरस के स्ट्रेन को गंभीरता से लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले में भारत में बैठक हो रही है ब्रिटेन में जो नया स्ट्रेन कोरोनावायरस का देखने को मिला है उसके बाद आपात बैठक स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुलाई गई है और इस बात की भी आशंका है कि आने वाले दिनों में ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट रद्द की जा सकती है ब्रिटैन के नए कोरोना स्ट्रेन से भारत को डरने की जरूरत है स्वास्थ्य मंत्रालय आज मंथन करेगा

नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन की खबर, जिसे मूल Coronavirus की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक ट्रांसमीसेबल कहा गया है, ने कुछ 16 मिलियन ब्रिटेन के नागरिको को कठिन लॉकडाउन के तहत रखा है, और लंबे समय से प्रतीक्षित प्रोत्साहन बिल पर अमेरिकी सांसदों के समझौते पर नजर रखी है।

ब्रिटेन में खतरे को देखते हुए भारत को अलर्ट पर है स्वास्थ्य मंत्रालय ने आपात बैठक बुलाई है स्वास्थ्य महानिदेशक मॉनिटरिंग समूह के साथ मंथन करेंगे स्वास्थ्य मंत्री बैठक में नए covid-19 स्ट्रेन और इसके खतरे पर चर्चा करेंग।

कितना खतरनाक है कोरोना का नया स्ट्रेन वायरस।

ब्रिटिश सोसाइटी फॉर इम्यूनोलॉजी के पूर्व अध्यक्ष प्रो पीटर ओपेंशॉ ने कहा, “इसे गंभीरता से लेना सही है। हालाँकि, 30,000 न्यूक्लियोटाइड्स के आनुवंशिक कोड में केवल 23 उत्परिवर्तन होते हैं, लेकिन वैरिएंट लगभग 70 प्रतिशत ट्रांसमीसेबल है। शोधकर्ताओं ने वैरिएंट के प्रचलन का पता लगाया जब उन्होंने दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में संक्रमित लोगों से नमूने एकत्र किए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments