पुरे देश में बड़े कोरोना के मामले छत्तीसगढ़ में दूसरे दिन भी रायगढ़ में मिले सर्वाधिक केस, 19 की मौत, देश के कई जगह लॉक डाउन।

Chhattisgarh Coronavirus Updates: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के लक्षण दिख रहे है और कई जानकार की माने तो इस बार यह महामारी और भी ज्यादा खतरनाक होगी, दिल्ली जो की देश की राजधानी है वहां कोरोना से मरने वालो का आकड़ा बढ़ते ही जा रहा है, एक दिन में 7500 केस आये। राष्ट्रीय राजधानी, अन्य राज्यों के डेटा से पता चलता है कि भारत कोरोनोवायरस रोग (कोविद -19) महामारी की दूसरी लहर की बात को सत्यापित करता है।

दिल्ली के अलावा भारत के बड़े राज्यों से पता चलता है कि पिछले एक महीने में वहां के मामले बढ़ने लगे हैं। इन राज्यों में गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब शामिल हैं। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने दैनिक नए मामलों में थोड़ा बढ़ता रुझान दिखाया है।

वही छत्तीसगढ़ प्रदेश में

शुक्रवार को 24 घंटे में कुल 1842 संक्रमित मिले हैं। और 19 लोग की मौत भी हो चुकी है वहीं अब तक कुल 22 लाख 32 हार 195 सैंपल जांचे जा चुके हैं। इसमें 27624 संक्रमितों की पहचान की जा चुकी हैं। 196896 लोग स्वस्थ हुए हैं और 1285 लोगों सक्रिय हैं। जबकि 2691 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

मध्यप्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य में कोरोना को देखते हुए फिर से लॉक डाउन लगाने की तयारी कर रहे।