Tuesday, October 4, 2022
spot_img
HomecoronavirusCoronavirus News: China में खाली अपार्टमेंट के शौचालय से कोरोनावायरस फैला।

Coronavirus News: China में खाली अपार्टमेंट के शौचालय से कोरोनावायरस फैला।

China Coronavirus News : चीन में खाली अपार्टमेंट में कोरोनावायरस शौचालय के माध्यम से फैला है इस बात का खुलासा जब हुआ तो चीन (China) के गुआंगझोउ में अफरा तफ़री मच गयी एक अपार्टमेंट के बाथरूम में कोरोनोवायरस की खोज हुई। इस खली पड़े बाथरूम में SARS-CoV-2 के निशान फरवरी में मिले तथा वायरस अपार्टमेंट के सिंक, नल और शावर के हैंडल पर पाए गए, चाइना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के शोधकर्ताओं ने इस महीने में पर्यावरण इंटरनेशनल में प्रकाशित एक अध्ययन में कहा। दूषित बाथरूम सीधे पांच लोगों के घर के ऊपर था जो एक सप्ताह पहले कोविद -19 होने की पुष्टि करता है।

China Coronavirus News

साथ ही शोध में यह पाया गया कि टॉयलेट फ्लश उत्सर्जन से रोगाणु-रहित एरोसोल उत्पन्न कर सकते हैं, चीन सीडीसी के वैज्ञानिकों ने कहा। वे कण लंबे समय तक हवा में रह सकते हैं और 1 मीटर (3 फीट) से अधिक की दूरी पर फैलाए जा सकते हैं, विशेष रूप से सीमित, खराब हवादार स्थानों में।

पिछली जांचों ने पुष्टि की कि SARS-CoV-2 आनुवांशिक सामग्री को कोविद -19मरीजों द्वारा उपयोग किए जाने वाले शौचालयों पर, अस्पताल की नर्सों के स्थान में हवा में, हवा के आउटलेट वेंट पर और कई अन्य जग़ह पर पाया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments