Tuesday, December 6, 2022
HomeTrending NewsDiwali Weather Forecast Today 24 October Heavy Rain In Bengal Jharkhand North...

Diwali Weather Forecast Today 24 October Heavy Rain In Bengal Jharkhand North Eastern States


All India Weather Forecast: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिवाली के मौके पर बंगाल में बारिश (Rain In Bengal) हो सकती है. आईएमडी (IMD) का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती तूफान बन रहा है जिससे बंगाल समेत झारखंड में भी बारिश के आसार हैं.

झारखंड में 25 से 27 तक फिर बारिश हो सकती है. चक्रवाती तूफान 25 अक्टूबर तक पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश पहुंचेगा. वहीं तटीय ओडिशा में बारिश कम हो जाएगी, हालांकि गंगीय पश्चिम बंगाल में 25 अक्टूबर तक तीव्र बारिश जारी रह सकती है.

नॉर्थ इस्टर्न राज्यों में भी बारिश के आसार

उत्तरी असम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं. इसी के साथ दक्षिण असम, ईस्ट मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में व्यापक बारिश की संभावना है. 25 अक्टूबर को भी यहां ऐसा ही मौसम रहन की उम्मीद है. आईएमडी के मुताबिक, 26 अक्टूबर को भी अरुणाचल प्रदेश, नॉर्थ ईसट असम और नागालैंड में बारिश होगी.

ताज़ा वीडियो

तेज हवाओं के चलने का अनुमान

आईएमडी के मुताबिक, उत्तरी-24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिलों में 24 अक्टूबर को 45 से 55 किलोमीटर की गति वाली हवाओं के 65 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने का अनुमान है. अगले दिन हवाओं की गति 90 से 100 किलोमीटर होने और उनके 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है.

चक्रवाती तूफान को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

चक्रवाती तूफान  (Cyclonic Storm) के सोमवार तक बंगाल की खाड़ी के ऊपर विकसित होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को भी एक कम दबाव का क्षेत्र बनने और पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और शनिवार की सुबह तक एक डिप्रेशन में बदलने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह तमिलनाडु, केरल और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश हुई. वहीं लक्षद्वीप, दक्षिण कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई. इसी के साथ दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में खतरनाक लेवल पर प्रदूषण, आनंद विहार में AQI लेवल 395, नोएडा में 309; आज पटाखों से और जहरीली हो सकती है आबोहवा



Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img