Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homedesh videshदुबई में बुर्ज खलीफा और अबू धाबी में एडनॉक टॉवर को 15...

दुबई में बुर्ज खलीफा और अबू धाबी में एडनॉक टॉवर को 15 अगस्त के दिन के सम्मान में रोशन किया गया।

दुबई में बुर्ज खलीफा को 15 अगस्त के दिन शनिवार की रात लगभग 8:45 बजे 5-10 मिनट के लिए एक बेहतरीन भारतीय तिरंगे झंडे के साथ सबसे ऊंचे और सबसे प्रसिद्ध गगनचुंबी इमारत से स्वतंत्रता के 74 वें वर्ष के सम्मान और समारोह में जलाया गया था। साथ ही अबू धाबी में भी उसी समय 10-15 मिनट के लिए एडनॉक टॉवर पर भी यूएई ने भारतीय ध्वज को प्रदर्शित किया। आपको बता दे की 15 अगस्त 1947 को भारत ब्रिटिश शासन से भारत की आजाद हुआ था।

15 अगस्त के दिन भारत में एक राष्ट्रीय अवकाश है, और यह हमारे प्यारे देश को स्वतंत्र बनाने के लिए सभी सैनिकों, स्वतंत्रता सेनानियों और नागरिकों को याद करने और अमर बनाने का प्रयतन करता है, जिन्होंने अथक परिश्रम किया और यहां तक कि उन्होंने अपने जीवन को भी दांव पर लगा दिया। इंपीरियल नियम के तहत लगभग 2 शताब्दियों के बाद, भारतीय अंततः 15 अगस्त, 1947 को अंग्रेजों को हटाने में सफल रहे।


यूएई में लगभग 27% भारतीयों रहते है। जो की संयुक्त अरब अमीरात की कुल आबादी में 3,420,000 भारतीय शामिल है । यूएई में इन सभी भारतीयों के लिए, यह एक सम्मान की बात है। आधिकारिक बुर्ज खलीफा हैंडल ने अरबी और अंग्रेजी दोनों में ट्वीट किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments