Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshमहंगाई की मार से पाकिस्तान बेहाल, रोजमर्रा के समान के दामो में...

महंगाई की मार से पाकिस्तान बेहाल, रोजमर्रा के समान के दामो में भयंकर उछाल.

पाकिस्तान की स्थिति इतनी खराब हो गई है इमरान खान को पाकिस्तान संभाल पाना बहुत मुश्किल हो गया है. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इतनी चौपट हो चुकी है कि वहां पर एक आम आदमी को एक अंडा खरीदने के लिए ₹30 देना पड़ रहा है. यही नहीं अदरक ₹1000 प्रति किलो बिक रहा है . वहा के जनता को 1 किलो गेहूं खरीदने के लिए भी ₹60 खर्च करने पड़ रहे हैं. रोज के दिनचर्या में प्रयोग किए जाने वाले चीनी का भाव ₹100 पहुंच चुका है.

पाकिस्तान के इतने बुरे हालात इससे पहले कभी नहीं हुए थे. पाकिस्तान के अधिकतर जगहों पर चिकन ₹300 किलो बिक रहा है और जितनी भी रोजमर्रा की वस्तुएं हैं आसमान छू रहीं हैं . ऐसे में आम आदमी को अपना गुजारा करना कितना मुश्किल पड़ रहा होगा ये तो वहा की आवाम ही जानती होगी. सत्ता में आने के पहले इमरान खान ने कई दावे किए थे उन्होने यह भी कहा था कि वह एक नया पाकिस्तान बनाएंगे. आपको बता दें कि नया पाकिस्तान में लोगों को दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पा रही है.

गैस की संकट से पाकिस्तान पहले से ही जूझ रहा था लेकीन अभी गैस की संकट इतनी बढ़ गई है कि गैस की सप्लाई कम पड़ने की वज़ह से पाकिस्तान के कई घरो में चूल्हे जलने भी बंद हो सकते है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments