Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homedesh videshकृषि बिल: किसानों के आंदोलन से झुकी केंद्र सरकार अमित शाह ने...

कृषि बिल: किसानों के आंदोलन से झुकी केंद्र सरकार अमित शाह ने किसानों से किया अनुरोध।

पुलिस द्वारा दिल्ली सरकार ने कृषि कानून के विरुद्ध आंदोलनकारी किसानों को सूचना दी है कि वे दिल्ली में निर्धारित स्थान पर एकत्र हो जाए जहां उनकी मांगों और समस्याओं पर उनके साथ बातचीत की जायेगी।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं से अनुरोध कि है की वे एक जगह एकत्रित हो क्योंकि बॉर्डर पर एकत्रित किसानो की वजह से आवागमन मेअसुविधा हो रही है। घंटो लम्बी ट्रैफिक जाम लग रही है।

अमित शाह ने बताया है कि केंद्रीय सरकार किसानों ही हर समस्या तथा मांग पर उनके साथ वार्तालाप के लिए तैयार है । उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री ने इसके लिए तीन दिसम्बर की तारीख तय की है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि आंदोलनकारी किसानों 3 दिसंबर से पहले बात करना चाहे तो सभी किसान नेता निर्धारित स्थान पर एकत्र हो जायें और सरकार तुरंत आपकी समस्याओं और मांगों पर बातचीत लिए तैयार है।

गृह मंत्री शाह ने कहा कि निरंकारी संत समागम मैदान में शौचालय , पानी और अन्य सुविधाओं के साथ साथ किसानों की सुरक्षा का भी उचित बंदोबस्त किया गया है।
किसान शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से अपना आंदोलन जारी रख सकते है इससे किसानों को भी सुविधा रहेगी और सड़कों पर आने जाने वाले लोगों को भी सुविधा होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments