Wednesday, February 1, 2023
HomeTrending NewsFifa World Cup 2022: Argentina Captain Lionel Messi Will Play In Golden...

Fifa World Cup 2022: Argentina Captain Lionel Messi Will Play In Golden Boot, Last World Cup Cristiano Ronaldo – Fifa Wc: अपने आखिरी फीफा विश्वकप को यादगार बनाएंगे अर्जेंटीना के लियोनल मेसी, गोल्डन बूट पहनकर खेलते नजर आएंगे


अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी आगामी कतर विश्वकप में गोल्डन बूट (सुनहरे जूते) पहनकर खेलते नजर आएंगे। मेसी अपना आखिरी विश्वकप खेल रहे हैं और वह इस ट्रॉफी को पहली बार अपने नाम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

मेसी की टीम अर्जेंटीना लगातार 36 मैचों से हारी नहीं है। अब यह बूट मेसी के गोल करने में मदद करेंगे। एक कंपनी ने मेसी के लिए यह बूट तैयार करवाए हैं। मेसी यह बूट 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ पहनकर खेलेंगे। अर्जेंटीना के झंडे में सफेद और नीला रंग शामिल है और मेसी के बूट में भी इसे जोड़ा गया है।

adidas drop 'EL RETORNO' Boot Celebrating Leo Messi's Game-Changing Legacy
 

मेसी ने अक्तूबर में एलान किया था कि विश्वकप की ट्रॉफी जीतने का उनके पास यह आखिरी मौका है। विश्वकप की ट्रॉफी को छोड़कर मेसी अपने करियर में सब कुछ हासिल कर चुके हैं। मेसी को यह ट्रॉफी जीतने का मौका 2014 में मिला था, लेकिन उनकी टीम फाइनल में जर्मनी से 0-1 से हार गई थी। अर्जेंटीना ने पिछले साल कोपा अमेरिका का खिताब जीता था और वह इस बार विश्वकप ट्राॅफी जीतने की दावेदारों में शामिल है। अभ्यास मैच में भी अर्जेंटीना की टीम 5-0 से जीता थी।

2016 में ले लिया था संन्यास

मेसी ने 2016 में कोपा अमेरिका के फाइनल में चिली के हाथों शिकस्त खाने के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास ले लिया था, लेकिन उन्होंने बाद में अपना फैसला बदल लिया और वह अभी तक टीम के कप्तान बने हुए हैं।

मेसी पर इस साल सबकी निगाहें होंगी। ऐसे में वह अपने देश के लिए ट्ऱॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। मेसी पहली बार 2006 फीफा वर्ल्ड कप में खेले थे और यह उनका पांचवां विश्व कप है। उनके नाम फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 19 मैच खेलने का भी रिकॉर्ड है। साथ ही अपने देश के लिए भी वह सबसे ज्यादा मैच खेल चुके हैं। मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 165 मैच खेले हैं और 91 गोल दागे हैं। दोहा से वह ट्रॉफी लेकर अपने घर लौटना चाहेंगे।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img