Saturday, February 4, 2023
HomeTrending NewsFifa World Cup November 21 Schedule Iran Vs England Match Netherlands Clash...

Fifa World Cup November 21 Schedule Iran Vs England Match Netherlands Clash With Senegal Usa Will Face Wales – Fifa Wc: आज तीन मुकाबले, ईरान-इंग्लैंड में भिड़ंत, नीदरलैंड की टक्कर सेनेगल से और वेल्स के सामने होगा अमेरिका


हैरी केन, वर्जिल वान डाइक और गैरेथ बेल

हैरी केन, वर्जिल वान डाइक और गैरेथ बेल
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

फुटबॉल विश्व कप में सोमवार (21 नवंबर) को तीन मुकाबले खेले जाएंगे। ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम शाम 6:30 बजे से ईरान के खिलाफ खेलेगी। वहीं, ग्रुप-ए में नीदरलैंड का सामना अफ्रीकन कप चैंपियन सेनेगल से होगा। यह मुकाबला रात 9:30 बजे शुरू होगा। दिन का तीसरा और आखिरी मैच देर रात 12:30 बजे से ग्रुप-बी में अमेरिका और वेल्स के बीच खेला जाएगा।
इंग्लैंड की टीम सोमवार को जब ग्रुप बी में फीफा विश्वकप के मैच में ईरान का सामना करेगी तो वह ईरान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। इस मैच में जीत का दावेदार इंग्लैंड को माना जा रहा है और कोच गैरेथ साउथगेट की टीम इस मैच को बड़े अंतर से अपने नाम करना चाहेगी, लेकिन ईरान के पास उनके कोच कार्लोस क्वीरोज हैं जो सर एलेक्स फर्ग्यूसन के सहायक कोच रह चुके हैं। क्वीरोज अपनी टीम को यहां तक लेकर आए हैं और वह बड़ी टीमों पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।
हैरी केन पर सबकी नजर
इंग्लैंड को अपने स्टार कप्तान हैरी केन से अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी जो क्वालिफार्फंग राउंड में 12 गोल किए थे। वहीं, ईरान को सरदार अजमून से अच्छे प्रदर्शन की आस होगी जिन्होंने क्वालिफाईंग राउंड में 10 गोल दागे थे। क्वीरोज का यह लगातार चौथा विश्वकप है। वह 2010 में दक्षिण अफ्रीका में पुर्तगाल के कोच रहे थे। इसके अलावा उन्होंने 2014 और 2018 में ईरान के कोच की भूमिका निभाई थी।
जीत के साथ वापसी चाहेंगे अमेरिका और वेल्स
अमेरिका और वेल्स की टीमें लंबे अंतराल के बाद विश्वकप में खेलने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें सोमवार देर रात को यहां विश्वकप के ग्रुप-बी मैच में उतरेंगी तो जीत के साथ ही अपनी वापसी का जश्न मनाएंगी। वेल्स की टीम ने विश्वकप तक पहुंचने के लिए लंबा सफर तय किया है और कोच रॉब पेज की यह टीम 1958 के बाद इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने उतरेंगी
वहीं, अमेरिका ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए इतना लंबा इंतजार तो नहीं किया है, लेकिन यह टीम 2018 के बाद टूर्नामेंट में खेल रही है। अमेरिका के कोच ग्रेग बरहाल्टर ने टूर्नामेंट के लिए नए कप्तान की घोषणा सोमवार को कर दी। टीम के नए कप्तान 23 वर्षीय टायलर एडम्स हैं। वह अमेरिका के सबसे युवा कप्तान भी हैं। अमेरिका को अपने स्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियन पुलिसिक से दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी। वहीं, वेल्स के गोल का भार स्टार फॉरवर्ड गेरेथ बेल के कंधों पर होगा। वेल्स को पिछले तीन मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है।
आज के तीन मैच कब और कहां

मैच मैदान समय
इंग्लैंड बनाम ईरान खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम शाम 6:30 बजे
नीदरलैंड बनाम सेनेगल अल थुमामा स्टेडियम रात 9:30 बजे
अमेरिका बनाम वेल्स अल रयान स्टेडियम रात 12:30 बजे

भारत में ओपनिंग सेरेमनी किस चैनल पर देख सकेंगे?
फीफा विश्व कप के प्रसारण का अधिकार स्पोर्ट्स18 (Sports18) के पास है। आप स्पोर्ट्स18 के अलावा स्पोर्ट्स18 एचडी (Sports18 HD) चैनल पर मैच देख सकते हैं।
फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं ओपनिंग सेरेमनी और विश्व कप के मैच?
विश्व कप के मैचों की लाइव-स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.amarujala.com पर भी पढ़ सकते हैं।
फ्री में कैसे देखें मैच और ओपनिंग सेरेमनी?
जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में मैच देख सकते हैं। बिना सब्सक्रिप्शन के जियो सिनेमा एप पर मैच मुफ्त में देखे जा सकते हैं। आप जियो सिनेमा वेबसाइट पर लैपटॉप और डेस्कटॉप पर भी मुफ्त में मैच देख सकते हैं। जियो सिनेमा अब जियो (Jio), वी (Vi), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल ( BSNL) ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है। जियो सिनेमा सभी मैचों को लाइव-स्ट्रीम करेगा। आप एप पर अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, मलयालम और बंगाली सहित पांच भाषाओं मैच का आनंद ले सकते हैं।

विस्तार

फुटबॉल विश्व कप में सोमवार (21 नवंबर) को तीन मुकाबले खेले जाएंगे। ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम शाम 6:30 बजे से ईरान के खिलाफ खेलेगी। वहीं, ग्रुप-ए में नीदरलैंड का सामना अफ्रीकन कप चैंपियन सेनेगल से होगा। यह मुकाबला रात 9:30 बजे शुरू होगा। दिन का तीसरा और आखिरी मैच देर रात 12:30 बजे से ग्रुप-बी में अमेरिका और वेल्स के बीच खेला जाएगा।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img