Thursday, February 2, 2023
HomeTrending NewsMulayam Singh Yadav Passed Away Live: Sp Founder Ka Nidhan, Image, Son...

Mulayam Singh Yadav Passed Away Live: Sp Founder Ka Nidhan, Image, Son Akhilesh Yadav Breaking News In Hindi – Mulayam Singh Death News Live: चंदन की लकड़ी से होगा ‘नेता जी’ का अंतिम संस्कार, सैफई में दी जाएगी मुखाग्नि


04:31 PM, 10-Oct-2022

मथुरा से लेकर आगरा तक लोगों ने नम आंखों से ‘नेता जी’ को दी अंतिम विदाई

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए सैफई के लिए ले जाया गया है। इस दौरान जब शव यात्रा मथुरा के मांट और बाजना से गुजरी तो वहां पहले से मौजूद लोगों की भीड़ ने अपने नेता को अंतिम विदाई दी। इसके बाद ये यात्रा आगरा के खंदौली टोल प्लाजा पर पहुंची। यहां पहले भी पहले से ही बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं और लोगों की भीड़ जमा हुई थी। शव यात्रा को देख लोगों की आंखे नम हो गईं।

04:20 PM, 10-Oct-2022

चंदन की लकड़ी से होगा मुलायम सिंह यादव के शव का अंतिम संस्कार

सपा संरक्षक और यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ी से होगा। इत्रनगरी कन्नौज से लकड़ी और फूल लेकर समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश कोषाध्यक्ष सैफई पहुंचे हैं।

03:44 PM, 10-Oct-2022

अलीगढ़ के टप्पल से गुजरा ‘नेता जी’ के पार्थिव शरीर का काफिला

मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर का काफिला अलीगढ़ के टप्पल में यमुना एक्सप्रेसवे से होकर गुजरा है। जहां समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी और उन्होंने पार्थिव शरीर के दर्शन किए। इस दौरान यमुना एक्सप्रेसवे पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

03:32 PM, 10-Oct-2022

‘मुलायम सिंह यादव एक ऐसे नेता थे जिन्होंने गरीबों से जुड़कर अपनी ज़िंदगी गुजारी’

साइकिल के हिस्सों को व्यवस्थित कर मुलायम सिंह का अक्स दीवार पर उकेरा
– फोटो : अमर उजाला

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव एक ऐसे नेता थे जिन्होंने गरीबों से जुड़कर अपनी ज़िंदगी गुजारी। अभी तक के जो भी नेता रहें उनमें से मुलायम जी एक बड़ा नाम थे।दिलचस्प बात यह है कि इतनी उम्र के बावजूद वे सदन में आते और हर वक्तव्य को सुनते समझते थे।

 

03:29 PM, 10-Oct-2022

मुलायम सिंह का उत्तर प्रदेश के विकास में बड़ा योगदान रहा: यशपाल आर्य

उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का उत्तर प्रदेश के विकास में बड़ा योगदान रहा। वह सही मायनों में लोकतंत्र की आवाज थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मेरी और कांग्रेस की तरफ से उनको श्रद्धांजलि। उनका जाना राजनीति में खाई है जिसका भरना मुश्किल है।

03:27 PM, 10-Oct-2022

वे हमेशा गरीबों के साथ थे: खरगे

कोलकाता में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मुलायम सिंह यादव एक वरिष्ठ नेता थे जिनको हमने खोया है। वे हमेशा गरीबों के साथ थे, पिछड़े हुए लोगों के लिए वे एक मसीहा थे। वे अच्छे व्यक्तित्व वाले इंसान थे।

 

विज्ञापन

03:14 PM, 10-Oct-2022

‘नेता जी भले हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका संघर्ष, विचार हमेशा हमारे बीच रहेगा…’

सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर कहा कि नेता जी भले हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका संघर्ष, विचार हमेशा हमारे बीच रहेगा… समाजवादी पार्टी के लखनऊ के मुख्यालय में पार्टी के झंडे को झुकाया है और एक शोक सभा भी की है। हमने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 

03:05 PM, 10-Oct-2022

मुलायम सिंह यादव के निधन से दुखी: पटेल

उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि हम लोग मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर पाकर काफी दुखी हैं और समाजवादी पार्टी उनके निधन पर शोक व्यक्त करती है। समाजवादी पार्टी उनकी आत्मा की शांति की कामना करती है। यह देश के लिए अपूरणीय क्षति है:

02:55 PM, 10-Oct-2022

सैफई पंडाल में कल होगा अंतिम संस्कार

अंतिम दर्शन के लिए नेताजी का शव उनके सैफई आवास पर रखा जाएगा। मंगलवार को सैफई पंडाल में अंतिम संस्कार कराया जाएगा। यह जानकारी सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने दी है। बताते चलें कि मुलायम सिंह यादव ने आज सुबह 8:16 पर अंतिम सांस ली। वह 82 साल के थे। मुलायम सिंह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे।

02:46 PM, 10-Oct-2022

घर के बाहर बड़ी संख्या में पहुंच रहे ग्रामीण और सपा समर्थक

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर मिलते ही उनका पैतृक गांव सैफई शोक में डूब गया। घर के बाहर बड़ी संख्या में ग्रामीण और सपा समर्थक पहुंचने लगे हैं। नेताजी का पार्थिव शरीर आज इटावा लाया जा रहा है। उसके बाद मंगलवार दोपहर 3:00 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

02:12 PM, 10-Oct-2022

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया नेता जी को याद

मुलायम सिंह यादव देश के वरिष्ठ राजनीतिज्ञ थे। उत्तर प्रदेश के विकास और देश की राजनीति में उनकी भूमिक रही है। पुराने समाजवादियों में उनका बड़ा नाम था। हम सबको उनके जाने का बहुत दुख है। भगवान उनके परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे।

 

02:03 PM, 10-Oct-2022

कैबिनेट बैठक के सभी प्रस्ताव स्थगित किए गए

प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्रियों ने  दिवंगत मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित कर शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सरकार ने कैबिनेट के सभी प्रस्ताव स्थगित किए गए हैं।

01:51 PM, 10-Oct-2022

सैफई पहुंची पुलिस प्रशासन की टीमें, जिलाधिकारी ने दी जानकारी

जिलाधिकारी अवनीश राय ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि नेता जी का अंतिम संस्कार सैफई में किया जाएगा। प्राथमिक व्यवस्था कि लिए पुलिस और प्रशासन की टीम यहां मौजूद हैं, प्राथमिक जानकारी के मुताबिक हमें अंतिम संस्कार का समय कल दोपहर का दिया गया है।

01:44 PM, 10-Oct-2022

3 बजे तक इटावा आ सकता है मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ही कई केंद्रीय और प्रदेश स्तर के मंत्रियों के आने की सूचना मिल रही है।

01:35 PM, 10-Oct-2022

नेता जी का पार्थिव शरीर यमुना एक्सप्रेस-वे पहुंचा 

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा यमुना एक्सप्रेस-वे, लोगों ने दुखी मन से दी नेताजी को अंतिम विदाई।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img