Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomeTrending Newsखालिस्तानी आतंकी एवं कुख्यात गैंगस्टर सुख बिकरिवाल को दिल्ली पुलिस ने...

खालिस्तानी आतंकी एवं कुख्यात गैंगस्टर सुख बिकरिवाल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कुख्यात गैंगस्टर एव खालिस्तानी आतंकवादी को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ( रॉ ) की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है. गैंगस्टर एव खालिस्तानी आतंकवादी सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरिवाल को गुरुवार के दिन गिरफ्तार किया गया है . बिकरिवाल को UAE से भारत लाया गया है . RAW के मुतबिक़ बिकरिवाल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ISI के लिए भी काम करता था. भारत की खुफिया एजेंसी RAW (रॉ ) ने बताया है कि बिकरिवाल ने ही पकिस्तान के कहने पर शौर्य चक्र पुरस्कार विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या की साजिश रची रची थी. बिकरिवाल दिल्ली और पंजाब पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड था.

बीते 7 दिसंबर को के शकरपुर इलाके में एक छोटी मुठभेड़ हुई थी जिसमें दिल्ली पुलिस के स्पेशल टीम के ग्रुप ने 5 लोगों को हिरासत में लिया था. जिनमें 2 लोग पंजाबी थे और तीन कश्मीरी थे . गिरफ्तार किए गए पांचों लोग की पहचान पंजाब के गुरदासपुर जिले के निवासी गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह के रूप मे हुइ है. और कश्मीर से अयूब पठान , शब्बीर अहमद और रियाज नामक तीन लोगो की पहचान हुइ है. इन्हीं लोगो से पूछताछ के दौरान बिकरिवाल का नाम सामने आया था.

पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस दोनों ने दावा किया है कि बिक्री वालों से पूछताछ के दौरान बहुत से ऐसी कड़ियां सामने आने वाली है जो अब तक नहीं मिल पाई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments