Friday, December 9, 2022
HomeTrending NewsGhaziabad Municipal Corporation Banned Pitbull Rotwiller And Dogo Argentino Dog - Dog...

Ghaziabad Municipal Corporation Banned Pitbull Rotwiller And Dogo Argentino Dog – Dog Ban In Ghaziabad: पिटबुल-रॉटविलर और डोगो अर्जेंटिनो के पालने पर रोक, जानें जिनके पास हैं अब वो क्या करें


गाजियाबाद में कुत्तों के हमलों को देखते हुए नगर निगम ने अब सख्त कदम उठाते हुए तीन आक्रामक नस्लों के कुत्तों के पालने पर रोक लगाने का फैसला लिया है। शनिवार को हुई गाजियाबाद नगर निगम बोर्ड की बैठक में शहर में पिटबुल, रॉटविलर और डोगो अर्जेंटिनो नस्ल के कुत्तों के पंजीकरण पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा अन्य नस्लों के कुत्ते पालने वालों के लिए नए नियम तय किए गए हैं। 

भाजपा पार्षद संजय सिंह ने इन तीन आक्रामक नस्लों के कुत्तों को पालने पर रोक लगाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे महापौर आशा शर्मा ने मंजूरी दे दी। प्रस्ताव पास होने के बाद अब जिन लोगों के पास इस नस्ल के कुत्ते हैं उन्हें अगले दो महीने के अंदर इनकी नसबंदी कराकर निगम में पंजीकरण कराना होगा। 

 

इन घटनाओं ने निगम को जगाया

बीते गुरुवार (13 अक्तूबर) को पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने वैशाली की रामप्रस्था ग्रीन की सीवीटेक सोसायटी में 11 साल की बच्ची तनिष्का अग्रवाल पर हमला किया था। उसे सुरक्षा गार्डों ने बड़ी मुश्किल से छुड़ाया। इसके तुरंत बाद कुत्ते ने फिर से काट लिया। दो बार के हमले में बच्ची की दोनों टांगों में 21 जख्म हो गए। उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। 

 

गाजियाबाद की सोसायटी में कई बार कुत्तों ने मासूमों पर किया हमला

इससे पहले 24 सितंबर को काला पत्थर रोड स्थित आम्रपाली विलेज सोसायटी में बाहर से लौट रहे 11 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्ते ने काटा था। बच्चे के शोर मचाने पर आस-पास के लोगों ने उसे बचाया था। सोसायटी के साहिल अंसारी ने बताया कि उनका बेटा अर्श अंसारी सुबह 11 बजे सोसायटी में नीचे उतरा था। घर लौटते वक्त कुत्ते ने उसके पैर में काट लिया। इस सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। 

लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे को काटा

सात सितंबर को राजनगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसाइटी की लिफ्ट में एक महिला अपने पालतू कुत्ते को ले जा रही थी। इसी बीच कुत्ते ने लिफ्ट में मौजूद एक बच्चे को काट लिया। महिला दर्द से कराहते बच्चे को संभालने या पूछने के बजाय लिफ्ट में चुपचाप खड़ी रही। बच्चे के पिता की शिकायत पर नंदग्राम थाना में मामला दर्ज हुआ था।

कुत्ते ने सात साल की बच्ची का काटा कान

29 अगस्त को लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के राहुल गार्डन कॉलोनी में घर के बाहर झूला झूल रही सात साल की बच्ची की कान को पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने काट लिया था। बच्ची के पिता प्रेम के मुताबिक कुत्ते ने पहले उनकी बेटी को झूले से नीचे गिराया था। फिर अपने मुंह से खींच कर कुछ दूर ले गया। बच्ची के शोर मचाने पर आसपास के लोग और पड़ोसी आए। सभी लोग बच्ची को कुत्ते से बचाने लगे। लेकिन कुत्ते ने नहीं छोड़ा और बच्ची को अपने मुंह से पटकने लगा। इस दौरान बच्ची रोती हुई मदद मांग रही थी। इसके बाद कुत्ते को किसी ने डंडा मारा। डंडा लगने के बाद कुत्ते ने बच्ची को छोड़ा। तब तक कुत्ता बच्ची का कान काट चुका था। 





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img