Wednesday, February 1, 2023
HomeTrending NewsGujarat Election 2022 Why Is It Difficult For Congress Leader Paresh Dhanani...

Gujarat Election 2022 Why Is It Difficult For Congress Leader Paresh Dhanani To Win Amreli For Fourth Time


Gujarat Election 2022: गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के लिए 1 दिसंबर को मतदान होंगे और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. जबकि चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. अमरेली विधानसभा सीट से कांग्रेस से परेश धनानी तीसरी बार विधायक हैं. लेकिन इस बार परेश धनानी का अमरेली से चुनाव जीतना मुश्किल हो सकता है. खासकर जब पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन फीका पड़ गया हो.  

परेश धनानी को आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. अमरेली से ‘आप’ के लड़ने से कांग्रेस के पारंपरिक वोट बैंक में सेंध लगने की उम्मीद है. परेश धनानी गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता हैं, वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता रह चुके हैं. 

धनानी के सामने पाटीदार नेता
भारतीय जनता पार्टी ने अमरेली से अपने जिला अध्यक्ष कौशिक वेकारिया को मैदान में उतार दिया है, जबकि आम आदमी पार्टी ने यहां से रवि धनानी को टिकट दिया है. दरअसल, अमरेली से तीनों उम्मीदवार पाटीदार समुदाय से आते हैं. इस विधानसभा में आधे से ज्यादा पाटीदार मतदाता हैं.

जबकि, अमरेली विधानसभा में एंट्री करते ही, यहां की हर प्रमुख सड़क पर परेश धनानी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स दिखाई देते हैं, होर्डिंग्स में निर्वाचन क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कामों का विज्ञापन दिखाया गया है. वहीं, उनके समर्थकों का कहना है कि अगर 2017 में कांग्रेस को बहुमत मिलता तो वह मुख्यमंत्री बनते.

News Reels

अमरेली ने हमेशा गुजरात को रास्ता दिखाया है…
बता दें कि कांग्रेस 2017 में बीजेपी के सामने सम्मानजनक चुनाव लड़ते हुए बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंची थी. लेकिन सरकार नहीं बन सकी. धनानी ने एक बयान में कहा, “यह चुनाव घमंडी शासकों और गुजरात के लोगों के बीच की लड़ाई है. अमरेली ने हमेशा गुजरात को रास्ता दिखाया है और इस बार भी वे मुझे चुनेंगे और बीजेपी के 27 साल के कुशासन के बाद बदलाव करेंगे.” कांग्रेस इस बार के विधानसभा चुनाव में 27 साल के बाद सत्ता में वापसी करने की हरसंभव कोशिश कर रही है.

परेश धनानी को अपने शहर में दोपहिया वाहन से घूमने के लिए जाना जाता है. यहां तक कि उन्हें शहर में सड़क के किनारे की दुकानों पर चाय बनाते और पीते हुए भी देखा जाता है. परेश धनानी गुजरात राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके हैं. धनानी अमरेली सीट से 2002, 2012 और 2017 में जीत हासिल कर चुके हैं और अब वो यहां से चौथी बार जीत की तैयारी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: गुजरात में 26 और 28 नवंबर को हुंकार भरेंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, यहां करेंगे चुनाव प्रचार



Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img