Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homeentertainmentगुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल आज नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज़ ।

गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल आज नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज़ ।

नई दिल्ली में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने फिल्म “गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल” में कुछ वायु सेना को लेकर नकारात्मक सीन दिखाए गए है जिसके खिलाफ शिकायत करते हुए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को एयरफोर्स ने पत्र लिखे है। पत्र नेटफ्लिक्स और धर्मा प्रोडक्शंस को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि फिल्म बनने से पहले धर्मा प्रोडक्शंस ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का प्रतिनिधित्व सच्चाई के साथ दिखाने के लिए सहमति व्यक्त की गई थी और यह करने के लिए सभी प्रयास किए थे कि फिल्म आईएएफ अधिकारियों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने में मदद करती है।


जबकि फिल्म का ट्रेलर वायु सेना के कार्यालय में भेजा गया तो उसमे उन्हें कुछ नकारत्मक छवि दिखाई दी। उसके बाद भारतीय वायु सेना द्वारा एक पत्र लिखा गया जिसमे कहा गया की एक्स-लेफ्टिनेंट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना ‘के स्क्रीन चरित्र को प्रकाश डालने के उद्देश्य से, धर्मा प्रोडक्शंस ने कुछ स्थितियों को प्रस्तुत किया है जो गलत काम कर रहे हैं IAF में महिलाओं के खिलाफ इसे फिल्म से हटाने के सुझाव थे जो की नहीं हटाया गया ।

Gunjan Saxena The Kargil Girl

Gunjan Saxena: The Kargil Girl Starring Janhvi Kapoor,Pankaj Tripathi and Angad Bedi 

वायु सेनानी अपने पत्र में कहा है की वायु सेना की सेवा में कोई भी ऐसी समानता नहीं होती है जिसमे महिला पुरुष में अंतर रखा जाता हो।

आपको बता दे की धर्मा प्रोडक्शन हाउस द्वारा बनाये गए इस फिल्म में सुश्री गुंजन सक्सेना की बायोपिक है। सुश्री सक्सेना भारत की पहली पायलट थी जो की युद्ध के दौरान उड़ान भरने वाली महिला थी। उन्होंने 1999 के कारगिल युद्ध में बहुत से घायल जवानो को बचाने में अपना योगदान दिया था जिसके लिए उन्हें शौर्य वीर पुरस्कार से भी सम्मानित किआ गया है। ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments