Wednesday, February 1, 2023
HomeTrending NewsHimachal Election 2022 Live Updates Hp Vidhan Sabha Chunav Voting Pm Modi...

Himachal Election 2022 Live Updates Hp Vidhan Sabha Chunav Voting Pm Modi Rally Schedule In Hindi – Himachal Election 2022 Live: पीएम मोदी बोले- विकास के लिए स्थिर सरकार जरूरी, कांग्रेस ने कभी बनने नहीं दी


04:09 PM, 05-Nov-2022

विकास के लिए स्थिर सरकार जरूरी: पीएम मोदी

सोलन के ठोडो मैदान में विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
– फोटो : अमर उजाला

सोलन के ठोडो मैदान में विजय संकल्प रैली में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल में फिर भाजपा सरकार बनेगी। मां शूलिनी के आशीर्वाद से सोलन मशरूम सिटी के नाम से विख्यात है। सोलन ने अपनी पहचान मशरूम और लाल टमाटर से बनाई है। सोलन में मनोहर लाल जी के चने शायद ही बिना खाए यहां से गया हूं। सोलन ने मुझे खूब खिलाया और सिखाया है, इसलिए मैं सोलन का कर्जदार हूं। इजरायल में मैं हिमाचल की टोपी पहन कर गया। नेपाल दौरे के दौरान में मैंने वहां के प्रधानमंत्री को कांगड़ा की राधा कृष्ण की पेंटिंग भेंट दी। केदारनाथ में हिमाचल का चोला पहना। पीएम मोदी ने कहा कि इतनी भीड़ देखकर विरोधियों की नींद खत्म हो जाएगी। हिमाचल को आज सबसे ज्यादा जरूरत है- राज्य को स्थायित्व देने वाली भाजपा सरकार। स्थिर सरकार में विकास होता है। कांग्रेस के वर्षों के इतिहास में ऐसे स्वार्थी समूह स्थाई सरकारें नहीं बनने देते थे।

03:54 PM, 05-Nov-2022

कुछ देर में संबोधन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलन के ठोडो मैदान में पहुंच गए हैं। पीएम मोदी कुछ देर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजप प्रदेशाध्यक्ष सांसद सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अन्य वरिष्ठ नेता भी मंच पर मौजूद हैं।

03:52 PM, 05-Nov-2022

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज देने का काम किया। ताकि कोई भूखा न रहे, इसकी व्यवस्था की गई। इसी तरह पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रुपए भेजे जाते हैं।

03:48 PM, 05-Nov-2022

नड्डा बोले, कांग्रेस की नीति- विकास रोको, राज करो

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर के पटवारखाना कोटला में चुनावी जनसभा में कहा कि कांग्रेस की नीति है- विकास रोको, राज करो। दूसरों को मुसीबत में डालो और राज करो। कांग्रेस को सड़क बनाने से कोई मतलब नहीं था, वो सिर्फ अपने ठहरने के लिए रेस्ट हाउस बनाते थे।

03:26 PM, 05-Nov-2022

नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा।
– फोटो : अमर उजाला

बिलासपुर के राजपुरा में चुनावी जनसभा में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश के विकास को रोकने में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कभी भी राजनीति को सही दिशा में ले जाने का प्रयास नहीं किया। उन्होंने लोगों को हमेशा उलझाने का काम किया, सुलझाने का काम नहीं किया। जब चुनाव आता था चिल्लाते थे कि सड़कें बनवाएंगे। फिर पहाड़ों पर चूना लगा देते थे, जब बारिश होती थी तो चूना धुल जाता था और लोगों को चूना लग जाता था। चुनाव आता था तो पाइपें फेंकवा देते थे कि नल से पानी आएगा और चुनाव के बाद ट्रक से पाइपें उठवा लेते थे। यही कांग्रेस का काम था।

02:39 PM, 05-Nov-2022

पीएम मोदी ने गिनाईं उपलब्धियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर हिमाचल के लोगों ने भाजपा को सेवा का मौका नहीं दिया होता तो आज 9 लाख घरों में नल से जल नहीं पहुंचता। उज्ज्वला का सिलेंडर नहीं पहुंचता। आयुष्मान योजना और हिमकेयर योजना के तहत लोगों को मुफ्त इलाज नहीं मिलता। गरीबों को मुफ्त में राशन मुहैया नहीं होता। 

02:29 PM, 05-Nov-2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत आत्मनिर्भर होने का अभियान चला रहा है। अपने हथियार खुद बनाने पर जोर दे रहा है। कांग्रेस देश की रक्षा की ही नहीं, बल्कि देश के विकास की भी हमेशा विरोधी रही है। बीते दो-ढाई साल में दुनिया की इतनी बड़ी महामारी से हिमाचाल के लोगों ने मुकाबला किया है। भाजपा की सरकार में हिमाचल ने देश में सबसे पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया।

02:23 PM, 05-Nov-2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था। तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, तब तक रक्षा सौदों में जमकर दलाली खायी। हथियारों में दलाली खाकर कांग्रेस ने कितनी ही माताओं-बहनों से खिलवाड़ किया है। कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बने। कांग्रेस 40 साल से देश के फौजियों को वन रैंक वन पेंशन का वायदा करती आ रही थी। लेकिन इतने वर्षों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद उसने कुछ नहीं किया। 

02:18 PM, 05-Nov-2022

भाजपा जो संकल्प लेती है, उसकी सिद्धि करके दिखाती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा जो संकल्प लेती है, उसकी सिद्धि करके दिखाती है। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प लिया, उसे सिद्ध करके दिखाया। भाजपा ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया, आज अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बन रहा है। कांग्रेस की सच्चाई ये है कि 2012 में जिस घोषणा पत्र पर वो चुनाव जीते, वादे किए थे, एक भी काम उन्होंने नहीं किया। जबकि भाजपा की पहचान है कि हम जो कहते हैं उसे पूरा करने के लिए दिन-रात खपा देते हैं। 

02:10 PM, 05-Nov-2022

झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब रही है। किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कांग्रेस किस तरह झूठ बोलती आ रही है, इसका भी गवाह पूरा देश रहा है। जब दिल्ली और हिमाचल में भाजपा की सरकार थी तो काम तेजी से चल रहे थे। लेकिन जैसे ही, पांच उसके, पांच उसके, इस चक्कर में पड़ गए और कांग्रेस वाले वापस आए, सारे काम ठप कर दिए।

02:04 PM, 05-Nov-2022

50 साल कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देकर सरकार बनाती रही

– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार का हिमाचल का चुनाव बहुत खास है। इस बार 12 नवंबर को पड़ने वाला एक-एक वोट, हिमाचल के अगले 25 साल की विकास यात्रा तय करेगा। अमृतकाल के इन वर्षों में हिमाचल में तेज विकास जरूरी है, स्थिर सरकार जरूरी है। मुझे खशी है कि हिमाचल के लोग, यहां के युवा, यहां की माताएं-बहनें इस बात को अच्छी तरह समझ रही हैं। हिमाचल के लोग भाजपा सरकार की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं।  फौजियों की ये धरती, वीर माताओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके ही दिखाती है। देश में 50 साल कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देकर सरकार बनाती रही। कांग्रेस की सच्चाई यह है की 2012 में जिस घोषणापत्र में चुनाव जीते, 2012-17 तक एक काम नहीं हुआ। हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है। कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है। 

 

01:54 PM, 05-Nov-2022

देश के पहले मतदाता श्याम सरण नेगी को श्रद्धाजंलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
– फोटो : अमर उजाला

सुंदरनगर के जवाहर पार्क में विजय संकल्प रैली में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में हाटेश्वरी माता, शीतला माता, शिकारी माता का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि देवभूमि के सभी देवी-देवताओं का प्रमाण करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले मंडी की भाजयुमो युवा रैली में मौसम खराब होने के कारण नहीं आ पाया था। मन में उसी दिन ठान लिया था की पहली चुनावी रैली में मंडी में जरूर जाऊंगा। मुझे उस दिन न आने की पीड़ा हमेशा रहेगी। इसके लिए आपसे क्षमा मांगता हूं। देवभूमि से मेरा नाता इतने निकट रहा है की यहां आना बहुत होता था। निहरी की चढ़ाई भी चढ़ी है। कांगड़ा, मंडी, शिकारी की पहाड़ी भी पैदल मापी है। बीबीएमबी  झील कैसे भूल सकता हूं। जब भी यहां आता तो चाय पीता था। दुकानदारों से गपशप मारता था। ठाकुर गंगा सिंह, दिले राम, दामोदर जी से बहुत कुछ सीखा। देश के पहले मतदाता श्याम सरण नेगी के निधन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 106 वर्षीय श्याम सरण नेगी ने 30 से ज्यादा बार मतदान किया था। दुनिया को अलविदा कहने से पहले भी उन्होंने वोट डालकर अपना कर्तव्य निभाया। श्याम सरण नेगी ने दो दिन पहले ही अपना कर्तव्य निभाया और पोस्टल बैलेट से मतदान किया। हर देशवासी, युवाओं और हर नागरिक को सदा सर्वदा उनसे प्रेरित होंगे। पीएम मोदी ने कहा कि भावुक मन से श्याम सरण नेगी को श्रद्धाजंलि देता हूं और परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं।

 

 

01:39 PM, 05-Nov-2022

हिमाचल में इस बार रिवाज बदलेगा

सुंदरनगर के जवाहर पार्क में चुनावी जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा जिला मंडी 2017 का इतिहास दोहराएगा। पिछली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां जनसभा की और भाजपा ने हिमाचल में प्रचंड जीत हासिल की। पीएम मोदी ने मेरा हिमाचल अपना हिमाचल कहकर अपनत्व दिखाया। पीएम कुल्लू के ढालपुर मैदान पहुंचे। कभी कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि कुल्लू दशहरा में पीएम मोदी देव दर्शन करने पहुंचेंगे। रघुनाथ के चरणों में शीश नवाया। जहां सुरक्षा एजेंसी मना कर रही थी, पीएम मोदी ने वहां 15 मिनट रुककर देवताओं का आशीर्वाद लिया। केदारनाथ में हिमाचल की टोपी, चंबा का चोला और पट्टी (गाची) पहनकर गए। हिमाचल आपके साथ चट्टान की तरह खड़ा है। हिमाचल में इस बार रिवाज बदलेगा और भाजपा की प्रदेश में फिर से सरकार बनेगी।

01:34 PM, 05-Nov-2022

सुंदरनगर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुंदरनगर के जवाहर पार्क में चुनावी जनसभा में पहुंच गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने उन्हें शॉल और टोपी पहनाकर सम्मानित किया। पीएम मोदी कुछ ही देर में संबोधन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी सोलन के ठोडो मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

 

01:18 PM, 05-Nov-2022

जेपी नड्डा ने लोगों से पूछा क्या कांग्रेस के किसी प्रधानमंत्री ने 75 साल में हिमाचल प्रदेश का दौरा किया है, जितनी बार पीएम मोदी 6-8 वर्षों में आए? इससे पता चलता है कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश को कैसे देखा। पीएम नरेंद्र मोदी का हिमाचल से विशेष लगाव है और इसलिए वे देश और प्रदेश की तरक्की के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकार जरूरी है ताकि पहाड़ों में विकास की रफ्तार न रुके।

 





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img