Saturday, February 4, 2023
HomeTrending NewsInd Vs Ban 1st Test Day 3 Live Score: India Vs Bangladesh...

Ind Vs Ban 1st Test Day 3 Live Score: India Vs Bangladesh Today Test Match Scorecard Result News Updates In Hi – Ind Vs Ban 1st Test Day 3 Live: दूसरी पारी में भारत का स्कोर बिना नुकसान 15 रन के पार, राहुल-गिल क्रीज पर


10:29 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: दूसरी पारी में भारत का स्कोर बिना नुकसान 15 रन के पार

पहली पारी में 254 रन की बढ़त हासिल करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में भी बिना कोई विकेट गंवाए 16 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही भारत की कुल बढ़त 270 रन के पार हो गई है। लोकेश राहुल और शुभमन गिल की जोड़ी क्रीज पर है। दोनों संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की बढ़त 300 रन के पार ले जाना चाहेंगे। इस पिच पर टीम इंडिया बांग्लादेश के सामने 350 रन या उससे ज्यादा का लक्ष्य रखना चाहेगी।

10:15 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: बांग्लादेश की पारी में क्या हुआ?

भारत के 404 रन के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली गेंद में ही सिराज ने नजमुल हसन शान्तो को पवेलियन भेज दिया। चौथे ओवर में उमेश ने यासिर अली को बोल्ड किया। यहीं से बांग्लादेश की पारी पटरी से उतर गई। सिराज ने कुल तीन विकेट लिए और बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने अपना स्पिन का जलवा दिखाया। उन्होंने पांच विकेट लेकर बांग्लादेश के मध्यक्रम को झकझोर कर रख दिया। अक्षर ने मेहदी हसन को आउट कर बांग्लादेश की पारी खत्म की।

मुश्फिकुर रहीम टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 28 रन की पारी खेली। मेहदी हसन ने 25, लिटन दास ने 24 और जाकिर हसन ने 20 रन बनाए। नुरुल हसन 16 रन बनाकर आउट हुए। भारत के पास फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन टीम इंडिया ने तीसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

09:56 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: भारत ने नहीं दिया फॉलोऑन

भारतीय टीम ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया है। टीम इंडिया मैच की तीसरी पारी में बल्लेबाजी करेगी। बांग्लादेश को छोटे स्कोर पर समेटने के बाद भारत के पास फॉलोऑन देने का मौका था, क्योंकि आज भारतीय गेंदबाजों ने काफी कम गेंदबाजी की थी और सभी गेंदबाज तोरताजा थे साथ ही स्पिन गेंदबाजों को पिच से खासी मदद मिल रही थी, लेकिन राहुल ने बल्लेबाजी कर बढ़त को और आगे बढ़ाने का फैसला किया और चौथी पारी में बल्लेबाजी करने का खतरा नहीं उठाया। चौथी पारी में बल्लेबाजी और मुश्किल हो जाएगी, क्योंकि पिच से स्पिन गेंदबाजों को और मदद मिलेगी।

09:53 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: बांग्लादेश की टीम 150 रन पर सिमटी

पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 150 रन के स्कोर पर सिमट गई है। अक्षर पटेल ने मेहदी हसन मिराज को आउट कर बांग्लादेश की पारी खत्म की। मेहदी हसन ने 82 गेंद में 25 रन बनाए, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। अक्षर ने उन्हें विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप आउट कराया। अब भारत के पास पहली पारी के अधार पर 254 रन की बढ़त है और मैच में टीम इंडिया का पलड़ा बहुत भारी है।

09:47 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: बांग्लादेश का स्कोर 150 रन के पार

नौ विकेट के नुकसान पर बांग्लादेश का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। भारत के लिए कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की है और पांच विकेट ले चुके हैं। वहीं, मेहदी हसन बांग्लादेश को फॉलोऑन से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरे छोर पर खालेद अहमद उनका साथ दे रहे हैं। हालांकि, खालेद कई बार आउट होने से बाल-बाल बचे हैं। भारतीय टीम जल्द ही आखिरी विकेट लेकर बांग्लादेश की पारी संभालनी चाहेगी।

09:38 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: कुलदीप ने तीसरी बार टेस्ट में पांच विकेट लिए

कुलदीप यादव ने तीसरी बार किसी टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। इस मैच में वह मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, नुरुल हसन, तैजुल इस्लाम और इबादत हसन का विकेट ले चुके हैं।

09:21 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: कुलदीप यादव को पांचवीं सफलता

तीसरे दिन का पहला विकेट कुलदीप यादव के नाम रहा। इस मैच में यह उनकी पांचवीं सफलता है। कुलदीप ने इबादत हुसैन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। इबादत ने 37 गेंद में 17 रन बनाए। उनकी पारी में दो चौके और एक छक्का शामिल था। 49 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर नौ विकेट पर 144 रन है। मेहदी हसन के साथ खालेद अहमद क्रीज पर हैं।

08:59 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: तीसरे दिन का खेल शुरू

तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज और इबादत हसन क्रीज पर हैं। दोनों की कोशिश बांग्लादेश को फॉलोऑन से बचाने की होगी। वहीं, टीम इंडिया जल्द से जल्द बांग्लादेश की पारी खत्म करना चाहेगी। भारत को दो विकेट की जरूरत है।

08:41 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: मैच में अब तक क्या हुआ?

मैच में पहले दिन क्या हुआ?

भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने गिल के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दी। हालांकि, गिल 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर 41 रन था। गिल के पवेलियन लौटते ही कप्तान राहुल और विराट कोहली भी आउट हो गए। 48 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी। इसके बाद पंत और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। इसके बाद पंत भी 46 रन बनाकर आउट हो गए। 

पुजारा ने श्रेयस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। हालांकि, पुजारा दिन के अंत में शतक बनाने से ठीक पहले आउट हो गए। उन्होंने 90 रन की पारी खेली। इसके बाद अक्षर ने श्रेयस के साथ मिलकर 19 रन जोड़े, लेकिन दिन की आखिरी गेंद पर वह भी आउट हो गए। 

पहले दिन बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। वहीं, मेहदी हसन मिराज को दो विकेट मिले। खालेद अहमद के नाम एक सफलता लगी। इबादत हसन ने भी श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया था, लेकिन बेल्स नहीं गिरीं और श्रेयस नाबाद रहे।

मैच में दूसरे दिन क्या हुआ?

दूसरे दिन भारत ने 278/6 के स्कोर से अपनी पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन श्रेयस अय्यर जल्द ही आउट हो गए। पहले दिन उन्हें दो जीवनदान मिले थे और दूसरे दिन भी उन्हें एक जीवनदान मिला, लेकिन अय्यर अपना शतक नहीं पूरा कर सके। उन्होंने 86 रन बनाए। इसके बाद कुलदीप यादव और अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 385 रन तक पहुंचा दिया। अश्विन 58 और कुलदीप 40 रन बनाकर आउट हुए। अंत में उमेश ने दो छक्कों की मदद से भारत ने पहली पारी में 404 रन का स्कोर खड़ा किया।

बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने चार-चार विकेट लिए। खालेद अहमद और इबादत हसन के नाम एक सफलता लगी।

बांग्लादेश की पारी की पहली गेंद में ही सिराज ने नजमुल हसन शान्तो को पवेलियन भेज दिया। चौथे ओवर में उमेश ने यासिर अली को बोल्ड किया। यहीं से बांग्लादेश की पारी पटरी से उतर गई। सिराज ने कुल तीन विकेट लिए और बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने अपना स्पिन का जलवा दिखाया। उन्होंने छह ओवर के अंतराल में चार विकेट लेकर बांग्लादेश के मध्यक्रम को झकझोर कर रख दिया। 

बांग्लादेश की टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। मुश्फिकुर रहीम अब तक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 28 रन की पारी खेली। लिटन दास ने 24 और जाकिर हसन ने 20 रन बनाए। नुरुल हसन 16 रन बनाकर आउट हुए। वनडे सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले मेहदी हसन 16 और इबादत हुसैन 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस जोड़ी पर बांग्लादेश को फॉलोऑन से बचाने की जिम्मेदारी होगी।

08:16 AM, 16-Dec-2022

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live: दूसरी पारी में भारत का स्कोर बिना नुकसान 15 रन के पार, राहुल-गिल क्रीज पर

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत के लिए यह मैच काफी अहम है। भारतीय टीम इस सीरीज के दोनों मैच जीतकर फाइनल की रेस में बनी रहना चाहेगी। वहीं, बांग्लादेश की कोशिश वनडे सीरीज की तरह टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना चाहेगी।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img