Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomecoronavirusBharat Biotech की Covaxin और Serum Institute की CovidShield को DGCI की...

Bharat Biotech की Covaxin और Serum Institute की CovidShield को DGCI की तरफ से मंजूरी मिली।

ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने रविवार को आधिकारिक तौर पर भारत में “प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग” के लिए ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका COVID-19 वैक्सीन ‘Covidshield’ और भारत बायोटेक के ‘कोवाक्सिन’ को मंजूरी दे दी।

भारत के लिए एक महत्वपूर्ण राहत की खबर एसईसी ने शनिवार को भारत बायोटेक के टीके ‘कोवाक्सिन’ को प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी। एसईसी द्वारा प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन उम्मीदवार को मंजूरी दिए जाने के बाद यह कयास लगे जा रहे थे की भारत बायोटेक की वैक्सीन को भी जल्द मंजूरी मिलेगी।

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) दोनों वैक्सीन उम्मीदवारों को अंतिम मंजूरी दी ।

देश में कोरोना के टीकाकरण का रास्ता अब साफ़ हो गया, देश में अब तीन covid-19 की वैक्सीन को मंजूरी मिल गयी हलाकि अभी तीनो वैक्सीन का इमरजेंसी इस्तमाल के लिए अनुमति है।

“अगर सुरक्षा की थोड़ी सी भी चिंता है तो हम कभी भी कुछ भी मंजूर नहीं करेंगे। टीके 100 प्रतिशत सुरक्षित हैं। हल्के बुखार, दर्द और एलर्जी जैसे कुछ दुष्प्रभाव हर टीके के लिए आम हैं। यह (लोग नपुंसक हो सकते हैं) निरर्थक हैं। “डीसीजीआई के डॉ। वीजी सोमानी।

“A decisive turning point to strengthen a spirited fight! DCGI granting approval to vaccines of Serum Institue of India and Bharat Biotech accelerates the road to healthier and COVID-free nation. Congratulations India. Congratulations to our hardworking scientists and innovators,” PM Modi said in a tweet.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments