Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homekhel newsICC T-20 WORLD CUP की मेजबानी भारत में 16 टीमें होंगी शामिल,...

ICC T-20 WORLD CUP की मेजबानी भारत में 16 टीमें होंगी शामिल, जाने BCCI सचिव ने क्या कहा

India Host ICC T20 World Cup 2021

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप समीप आ रहा है, आईसीसी T20 विश्व कप भारत में 2021 में होने वाला है। भारत में 5 साल बाद इस टूर्नामेंट की वापसी हो रही है। T20 विश्व कप का यह सातवा सत्र है । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बताया है कि अगले साल यानी 2021 में आईसीसी T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा। भारत एक सुरक्षित और स्वस्थ मेजबानी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा। आपको बता दें कि भारत से पहले यानी 2020 में आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना था।

यह आयेाजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से उसे 2022 के लिए स्थगित कर दिया गया था। भारत में 2021 में प्रस्तावित T-20 विश्व कप पर COVID-19 का कोई असर नहीं हो इसका पुख्ता इंतजाम किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि भारत सभी देशों के टीमों को घर का माहौल उपलब्ध कराएगा

बीसीसीआई -भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने बताया है कि , भारत में सभी टीमों को एक शानदार अतिथि का अनुभव दिया जाएगा। भारत इसके लिए पहले से दृढ़ संकल्प ले लिया है । साथ ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने यह भी बताया है कि उन्होंने आइसीसी और सदस्य बोर्डों को पहले से हैं आश्वस्त कर दिया है कि भारत पहले से अपने बेहतरीन आतिथ्य के लिए जाना जाता है । सभी टीमों को भारत में अपने घर जैसा माहौल उपलब्ध कराने का यथा संभव प्रयास किया जाएगा ।

कौन-कौन सी 16 टीमें शामिल होंगी

आपको बता दें कि इस बार T-20 विश्व कप में 16 टीम हिस्सा लेने वाली है । जिसमें भारत समेत पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया ,इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ,दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज , बांग्लादेश, अफगानिस्तान, आयरलैंड, नामीबिया , नीदरलैंड, ओमान ,पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड भी हिस्सा लेंगी।

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली भी एक्साइटिड है।

सौरव गांगुली भी T -20 वर्ल्ड कप अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट को लेकर बहुत ही उत्सुक है। वह एक अध्यक्ष होने के तौर पर उन्होंने कहा है कि मैं एक अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हूं और पूरी तरह से एक प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments