Saturday, January 28, 2023
HomeTrending NewsIndian Air Force Day 2022 Live Updates Iaf Air Show On 90th...

Indian Air Force Day 2022 Live Updates Iaf Air Show On 90th Anniversary In Chandigarh News In Hindi – Air Force Day Live: अगले साल से वायुसेना में शामिल होंगी महिलाएं, इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम जारी, बोले Iaf प्रमुख


10:21 AM, 08-Oct-2022

अगले साल से वायुसेना में शामिल होंगी महिला अग्निशामक

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हम अगले साल से महिला अग्निशामकों को शामिल करने की भी योजना बना रहे हैं। बुनियादी ढांचे का निर्माण प्रगति पर है।

10:14 AM, 08-Oct-2022

हमें गौरवशाली विरासत मिली: एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने कहा कि हमें अपने पूर्ववर्तियों की कड़ी मेहनत, लगन और दूरदृष्टि से गौरवशाली विरासत मिली है। इस कोर्स को चार्टर्ड करने वाले हमारे दिग्गजों के योगदान को स्वीकार करने का अधिकार। अब भारतीय वायुसेना को शताब्दी दशक में लाने की जिम्मेदारी हम पर है।

10:08 AM, 08-Oct-2022

सरकार ने दी हथियार प्रणाली शाखा के निर्माण को दी मंजूरी

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने एयरफोर्स की 90 वीं वर्षगांठ के अवसर पर चंडीगढ़ में कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर पर यह घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि सरकार ने भारतीय वायु सेना में अधिकारियों के लिए एक हथियार प्रणाली शाखा के निर्माण को मंजूरी दे दी है। 

 

10:03 AM, 08-Oct-2022

आज सामान्य सीटीयू की सेवा रहेगी बंद

शनिवार को सुबह साढ़े 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक ट्राइसिटी में सीटीयू की बस सेवा बंद रहेगी क्योंकि ये सभी बसें एयर शो में लोगों को लाने-ले जाने में व्यस्त रहेंगी। ये बसें सुबह 11 बजे से लोगों को उनके पिकअप प्वाइंट से बस में बिठाकर सुखना लेक तक छोड़ने का काम शुरू कर देंगी इसलिए शहर में सामान्य दिनों की तरह सीटीयू की बसें नहीं चलेंगी। इसके अलावा लांग रूट के लिए भी सीटीयू की कई बसें नहीं चलेंगी।

10:01 AM, 08-Oct-2022

विभाग के पूर्वानुमान ने बढ़ाई चिंता 

विभाग के पूर्वानुमान ने सभी की चिंताएं बढ़ा दीं हैं। अगर ऐसा हुआ तो ये दूसरी बार होगा, जब मौसम की वजह से एयर शो में बाधा उत्पन्न हुई हो। इससे पहले 22 सितंबर 2021 को 1971 युद्ध के स्वर्णिम विजय दिवस के उपलक्ष्य में वायुसेना की ओर से सुखना पर कराए गए एयर शो में खलल डाला था। शुक्रवार को भी सुबह के समय बादल छाए रहे लेकिन दोपहर में मौसम साफ हो गया। इस दौरान अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री दर्ज किया गया।

 

09:59 AM, 08-Oct-2022

बारिश का पूर्वानुमान, प्रशासन के साथ लोगों की चिंता बढ़ी

मौसम विभाग ने शनिवार को शहर में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। चंडीगढ़ मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि मौसम ने करवट ले ली है, जिसकी वजह से शनिवार को बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि बारिश दोपहर से पहले हो सकती है। विभाग के बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है। 

विज्ञापन

09:49 AM, 08-Oct-2022

वायुसेना की नई युद्धक वर्दी होगी लांच

वायुसेना प्रमुख वायुसेना की युद्धक वर्दी के नए पैटर्न को भी इस मौके पर लांच करेंगे। सुखना लेक पर दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक चलने वाले एयर शो में 80 से अधिक विमान हिस्सा लेंगे। इसमें राफेल, चिनूक, तेजस, जगुआर, मिग -29 और मिराज-2000 समेत लड़ाकू विमान अपनी कलाबाजियों से लोगों में रोमांच और जोश भरेंगे। 

09:41 AM, 08-Oct-2022

तीन प्रचंड भी लेंगे हिस्सा

वायुसेना पहली बार गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस को छोड़कर चंडीगढ़ की सुखना लेक पर एयर शो करेगी और दूसरा संयोग यह है कि देश में ही निर्मित लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर प्रचंड पहली बार एयर शो में शामिल होंगे। एयर शो में तीन प्रचंड हिस्सा लेंगे और अपनी ताकत का एहसास कराएंगे। 

 

09:38 AM, 08-Oct-2022

दो दिन के लिए शहर नो फ्लाइंग जोन घोषित

राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार को कुल 4000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 12 सीआरपीएफ की टुकड़ियां भी तैनात रहेंगी। राष्ट्रपति रविवार को भी शहर में रहेंगी। ऐसे में डीसी विनय प्रताप सिंह ने दोनों दिन के लिए शहर को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है। उधर, सुखना लेक के आसपास के इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लेक के आसपास कुल 30 पुलिस नाके लगेंगे। यूटी प्रशासन ने पंजाब और हरियाणा से भी कुछ अधिकारियों को बुलाया है ताकि व्यवस्था को अच्छे से संभाला जा सके।

09:28 AM, 08-Oct-2022

Air Force Day Live: अगले साल से वायुसेना में शामिल होंगी महिलाएं, इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम जारी, बोले IAF प्रमुख

वायुसेना दिवस पर चंडीगढ़ के साथ शनिवार को पूरी दुनिया भारतीय वायुसेना के शौर्य को देखेगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा चंडीगढ़ और आसपास के राज्यों से करीब 35 हजार लोग सुखना लेक पहुंचेंगे और एयर शो में अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल की ताकत और तेजस की रफ्तार के साथ अन्य विमानों के करतब देखेंगे। प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सुखना लेक और सेक्टर-9 स्थित यूटी सचिवालय के आसपास के इलाके को एक दिन पहले ही सील कर दिया गया है। सेक्टर-9 में हाउसिंग बोर्ड दफ्तर वाली सड़क को बंद कर दिया गया है। सामने की पार्किंग भी खाली कराकर वहां पुलिस तैनात कर दी गई है।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img