Saturday, February 4, 2023
HomeTrending NewsIndian Bike Maker Tvs Auto Showed The First Flex Fuel Technology Bike...

Indian Bike Maker Tvs Auto Showed The First Flex Fuel Technology Bike Apache, Know Specialty And Other Details – Flex Fuel Bike: जल्द आएंगी फ्लेक्स फ्यूल बाइक्स, जानें टीवीएस किस बाइक में लाएगा यह तकनीक


देश की प्रमुख दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों में शामिल टीवीएस की ओर से भी फ्लेक्स फ्यूल बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी ने हाल में ही अपनी पहली बाइक का प्रोटोटाइप मॉडल दिखाया है। नई तकनीक के साथ कंपनी की ओर से किस बाइक को पेश किया जा सकता है और इसकी क्या खासियत होगी। इसकी जानकारी हम इस खबर में आपको दे रहे हैं।

टीवीएस लाएगी फ्लेक्स फ्यूल बाइक

टीवीएस की ओर से फ्लेक्स फ्यूल बाइक को लाने की तैयारी काफी तेजी से चल रही है। कंपनी की ओर से हाल में ही इस तकनीक वाली पहली बाइक को सार्वजनिक तौर पर दिखाया गया है। हालांकि अभी यह सिर्फ प्रोटोटाइप मॉडल ही है, लेकिन टेस्टिंग पूरी होने के बाद फ्लेक्स फ्यूल तकनीक वाली बाइक को कंपनी की ओर से पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Car Number Plate Meaning: वाहनों की नंबर प्लेट के रंग में छिपा होता है बड़ा राज, क्या जानते हैं आप

किस बाइक में मिलेगी तकनीक

टीवीएस की ओर से जिस बाइक में इस तकनीक को दिखाया गया है, वह कंपनी की प्रीमियम बाइक्स में से एक अपाचे है। अपने सेगमेंट में इसे काफी पसंद किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी सबसे पहले इसी बाइक के साथ फ्लेक्स फ्यूल सेगमेंट में एंट्री कर सकती है।

यह भी पढ़ें – Car Recall: कंपनियां क्यों करती हैं कारें रिकॉल, क्या होता है मतलब और आपके लिए क्यों है जरूरी

किस तरह के ईंधन से चलेगी

कंपनी की ओर से अपाचे बाइक के जिस प्रोटोटाइप को दिखाया गया है। वह ई20 से लेकर ई85 तक के ईथेनॉल वाले मिश्रित पेट्रोल से चलाई जा सकती है। इसके अलावा इसके कई पार्ट्स को स्टैंडर्ड अपाचे के मुकाबले ज्यादा बेहतर तरीके से बनाया गया है।

यह भी पढ़ें – PDI Checking: नई कार की डिलीवरी लेने से पहले शोरूम पर जरूर करें ये काम, नहीं तो बाद में होगी बड़ी परेशानी

कब से शुरू होगा उत्पादन

सियाम के एक कार्यक्रम में कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि टीवीएस की ओर से साल 2024 तक कम से कम एक बाइक को फ्लेक्स फ्यूल तकनीक के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – How To Check Oil Level: अपनी कार को बड़े नुकसान से बचाएं, जानें इंजन ऑयल चेक करने का सही तरीका





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img