भारत सरकार ने Amnesty International के बैंक खाते को फ्रीज किया।

PM Modi Government Freeze all Bank Account and Ban Operation of Human Right Organization’s Amnesty International of India.

भारत सरकार ने Amnesty International of India के सारे खाते को फ्रीज किया तथा साथ ही पुरे देश में एमनेस्टी इंटरनेशनल के पुरे काम को भी बंद कर दिया, बतादें, एमनेस्टी इंटरनेशनल इस पर बयान सामने आया है की यह भारत सरकार द्वारा एक घिनौना और शर्मनाक कृत्य है, जो हमें अब तक के लिए एमनेस्टी इंटरनेशनल के महत्वपूर्ण मानवाधिकारों के काम को रोकने के लिए मजबूर करता है, ”बयान में एमनेस्टी इंटरनेशनल के कार्यवाहक महासचिव जूली वेरहर ने कहा।

Amnesty International of India
Amnesty International of India Logo

भारत के गृह मंत्रालय की तरफ से एमनेस्टी इंटरनेशनल के बयान को बिल्कुल झूठा बताया और कहा कि मानवाधिकारों की दुहाई देकर कोई भी देश का कानून नहीं तोड़ सकता है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को उसके उस बयान को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, अतिरंजित और सच्चाई से परे बताया, जिसमें उसने कहा है कि उसे भारत में लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

एमनेस्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने भारत में मानवाधिकारों (Human Rights) के उल्लंघन को उजागर करने वाले संस्था के काम के जवाब में वर्षों तक संगठन पर निशाना साधा था। हाल के महीनों में, समूह ने दिल्ली पुलिस की मुस्लिम विरोधी हिंसा को बढ़ावा देने और कश्मीर में यातना के उपयोग पर रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसे लेकर भारत सरकार ने एमनेस्टी इंटरनेशनल ऑफ़ इंडिया पे कारवाही की ।