Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homecoronavirus1 September से Unlock 4.0 मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हो सकती...

1 September से Unlock 4.0 मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हो सकती हैं; स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल बंद रहेंगे।

कोरोनावायरस जैसे-जैसे अपने पाँव पसार रहा है unlock 4.0 भी १ सितम्बर से लागु होगा, भारत अनलॉक के चरण चार में प्रवेश करने जा रहा है और इस अनलॉक में सरकार स्थानीय ट्रेनों, मेट्रो सेवाओं, होटल, रेस्तरां और बार पर प्रतिबंध को कम किया जा सकता है। सरकार लोकल रेल ट्रांसपोर्ट को खोलने पर विचार कर रही है, सितंबर के पहले सप्ताह से फिर से खोलने की संभावना है, जबकि स्कूलों और कॉलेजों और सिनेमा हॉलों को सूत्रों के अनुसार, बंद रहने की संभावना है।

स्थानीय रेल / मेट्रो, सिंगल थिएटर सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थानों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए सरकार ने विभिन्न सुझाव राज्य सरकार मांगे है।

बार, क्लब फिर से चालू हो सकते है साथ ही शराब की बिक्री को बार काउंटर तक सिमित रखने की प्लानिंग है। हालांकि इसमें राज्य सरकारे अपने हिसाब से फैसला ले सकते है।

जबकि स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की संभावना है। पर काफी सारे राज्य स्कूल खोलने की तयारी कर रहे है दिल्ली कोलकत्ता, आंध्र प्रदेश और भी राज्य इस पे ज़ोर दे रहे है। सिनेमा हॉल और सिंगल स्क्रीन मूवी पलेक्स के बंद रहने की संभावना है। क्यूंकि कोरोना के चलते दर्शकों का सिनेमा घर तक आने की अभी उम्मीद कम नज़र आ रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments