Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homekhel newsIPL 2022: 'हमने हार मान ली, यहां कमजोरों की जगह नहीं', गौतम...

IPL 2022: ‘हमने हार मान ली, यहां कमजोरों की जगह नहीं’, गौतम गंभीर ने हार के बाद लगाई लखनऊ टीम की क्लास

IPL 2022 : आईपीएल 2022 में अब तक लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. पहला सीजन होने के बावजूद इस टीम ने 12 में से 8 मुकाबले जीते हैं. लेकिन, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मंगलवार को लखनऊ को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रन बनाए. जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 82 रन पर ऑल आउट हो गई.

लखनऊ के बल्लेबाज पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए. इस हार से टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर काफी नाराज दिखे. मैच के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों की जमकर क्लास ली. इसका वीडियो लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है. गौतम गंभीर ने वीडियो में कहा, “हारने में कोई बुराई नहीं है. क्रिकेट के खेल में एक टीम हारती और एक जीतती है. लेकिन हमने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मान ली थी.

हम आज के मुकाबले बेहद कमजोर थे और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में, कमजोरों की कोई जगह नहीं. हमने इससे पहले भी अच्छी क्रिकेट खेली है और अच्छी टीमों को शिकस्त दी है. लेकिन, आज के मुकाबले को देखकर लगा कि हमारे पास कोई गेम सेंस ही नहीं था.

गुजरात ने इस मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की, इसमें कोई शक नहीं है. इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे गेंदबाजों से ही ऐसी ही उम्मीद होती है और हम इसी तरह की चुनौती के लिए ही दिन-रात प्रैक्टिस करते हैं. ऐसे में हमें सबक लेना चाहिए.”

लखनऊ की टीम 82 रन पर ढेर हो गई

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 144 रन बनाए थे. गुजरात के लिए शुभमन गिल के अर्धशतक को छोड़ दें, तो कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही. क्विंटन डिकॉक और कप्तान केएल राहुल सस्ते में आउट हो गए.

इसके बाद टीम का मिडिल ऑर्डर भी बिखर गया और पूरी टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ऑल आउट हो गई. राशिद खान ने 4 विकेट लिए. जबकि यश दयाल और साई किशोर ने भी 2-2 विकेट लिए. इस जीत के साथ ही गुजरात ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments