Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homedesh videshभाजपा जम्मू कश्मीर में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

भाजपा जम्मू कश्मीर में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव के नतीजे आ गए हैं जिसमें यह क्लियर हो चुका है कि जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी एक बड़ी पार्टी बनकर सामने आयी है. जम्मू कश्मीर में डिस्टिक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव(DDC Election) में गुपकार गठबंधन के पार्टियों में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 67 सीट , PDP (पीडीपी ) को 27 और कांग्रेस को 26 सीटें मिली हैं.

रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा:

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि DDC Election के नतीजे गुपकार गठबंधन के मुंह पर एक बहुत बड़ा तमाचा है. साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर के लोगों ने पहली बार लोकतांत्रिक तरीके से वोट दी है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के आवाम को जय कहा है और इसे लोकतांत्रिक जीत बताई है. उन्होंने यह भी कहा कि गुपकार गठबंधन की पार्टियां भाजपा से अकेले लड़ने में असमर्थ थी जिसके कारण यह गठबंधन की पार्टी बनाई गई.

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा:

वहीं दूसरी ओर गुपकार गठबंधन की पार्टी में खुशी की लहर दौड़ गई है गुपकार गठबंधन की जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने अपना जवाब दे दिया है.वही पीडीपी की वरिष्ट नेता महबूबा मुफ्ती ने गुपकार गठबंधन की जीत पर खुशी जाहिर की है.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटने के बाद यह पहला चुनाव था. चुनाव में कुल 280 सीटें थी जिस पर मतदान हुआ था . कुल 280 सीटो में जम्मू में 140 और कश्मीर में 140 सीट पर मतदान हुआ था जिसमें बीजेपी को 74 सीटें मिली है. भाजपा जम्मू कश्मीर में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments