Friday, December 2, 2022
HomeTrending NewsKan Todu Gang Re-activated After Three Years In Faridabad - फिर पैर...

Kan Todu Gang Re-activated After Three Years In Faridabad – फिर पैर पसारने लगा कान तोडू गिरोह: वाहन नहीं स्पेयर पार्ट चुराता है ये गैंग, सिर्फ सर्दी में होते हैं सक्रिय


सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : फाइल फोटो

ख़बर सुनें

फरीदाबाद जिले में अपराध का तरीका भी मौसम के हिसाब से बदल जाता है। सर्दियां आने से पहले ही इस बार कान तोडू गिरोह अपने पैर पसारने लगा है। इसे लेकर पुलिस की चिंता बढ़ गई है।

दरअसल इन दिनों चोरों का एक गिराह सक्रिय है। ये वाहन चोरी में नहीं उनके स्पेयर पार्ट में दिलचस्पी रखता है। गिरोह अब तक आधा दर्जन लग्जरी गाडियों के साइड मिरर चोरी कर चुका है। पुलिस विभाग ने इनका नाम कान तोडू गैंग रखा है। आरोपियों ने हाल ही में सेक्टर-46 में दो कारोबारियों की लैंड रोवर और बीएमडब्ल्यू कारों के साइड मिरर चोरी किए थे। इससे पहले सेक्टर-14 में मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और दो जगुआर के साइड मिरर तोड़कर चोरी कर चुका है।

तीन साल पहले पकड़ा गया था गिरोह
करीब तीन साल पहले ऐसा एक गिरोह क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा था। ये मंहगी कारों के साइड मिरर और साइलेंसर चोरी करते थे। स्पेयर पार्ट होने के कारण इनकी पकड़ आसान नहीं होती। चोरी होने के कुछ घंटों बाद ही इन्हें दिल्ली या आसपास के कार बाजार में बेच दिया जाता है। कई बार ऑर्डर पर चोरी की जाती है। 

गिरोह केवल महंगी कारों को निशाना बनाता है। ज्यादातर मामलों में लोग स्पेयर पार्ट चोरी की शिकायत भी थाने में नही देते। गिरोह जिन कारों को निशाना बनाता है उनके साइड मिरर की कीमत लाखों में होती है। लग्जरी कारों के एक साइड मिरर की कीमत 50 हजार से तीन लाख रुपये तक होती है। 

ये गिरोह हर बार सर्दियों में सक्रिय होता है। कुछ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पुलिस को पता लगा है कि गिरोह के सदस्य कार में वारदात करने आते हैं। डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा का कहना है कि गिरोह की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीमें लगी हुई हैं जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। थाना स्तर पर भी सेक्टर इलाके में गस्त बढ़ाई गई है।

विस्तार

फरीदाबाद जिले में अपराध का तरीका भी मौसम के हिसाब से बदल जाता है। सर्दियां आने से पहले ही इस बार कान तोडू गिरोह अपने पैर पसारने लगा है। इसे लेकर पुलिस की चिंता बढ़ गई है।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img