Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homedesh videshKisan Andolan Updates: कल 24 घंटे की भूख हड़ताल पर रहेंगे किसान;...

Kisan Andolan Updates: कल 24 घंटे की भूख हड़ताल पर रहेंगे किसान; किसानों की यूनियनों ने 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष के अंतिम मन की बात के दौरान जनता से बर्तन बजाने की अपील की।

Kisan Andolan कल 24 घंटे की भूख हड़ताल पर रहेंगे किसान।

जब से कृषि बिल केंद्र सरकार द्वारा पास हुआ है तब से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन आज 25 दिन भी जारी रहा, कड़ाके की ठंड में किसान धरना प्रदर्शन में बैठे हैं तथा उनके परिवार वाले भी साथ में उनका साथ दे रहे हैं और काफी दूर-दूर से किसान वहां इस आंदोलन का हिस्सा बन रहे हैं, केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ एकजुट तथा अपनी आवाज बुलंद की है।

आज 20 दिसंबर को अभी तक आंदोलन में जितने भी किसानों अपनी जान गवाई हैं उन सभी को याद किया गया आज देश के सभी गांव में श्रद्धांजलि सभा में हो रही हैं दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर और आशु और कई जगहों पर आंदोलन के दौरान जान गवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि दी गई।

किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत ने कहा जब तक बिल वापस नहीं होगा एमएसपी पर कानून नहीं बनेगा तब तक किसान यहां से नहीं जाएंगे 23 तारीख को किसान दिवस के मौके पर किसान आपसे कह रहे हैं कि एक समय का भोजन ग्रहण न करें।

झारखंड में भी कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया एनसीपी के नवाब मलिक ने मोदी सरकार पर बोला हमला बोला नवाब मलिक ने कहा किसान आंदोलन को आज 25 दिन हो गए हैं और सरकार इस पर कोई हल निकालने में असफल रही है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब टीका और गुरु तेग बहादुर जी को याद करके अर्पित श्रदांजलि अर्पित की। वहीं केंद्र के कृषि मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने हरियाणा के सीएम मंत्री मनोहर लाल खट्टर बातचीत में कहा कि किसान हमारे अपने भाई हैं एक समाज के साथ इस मुद्दे का हल निकालने इस विषय पर काफी देर तक हमारी बातचीत रही सरकार बातचीत लिए हमेशा तैयार है।

योगेंद्र यादव ने कृषि कानून के विरोध में सोमवार को भूख हड़ताल की घोषणा की है उन्होंने कहा है कि हम सभी प्रदर्शनों स्थल पर कल से 24 घंटे के लिए भूख हड़ताल शुरू कर रहे हैं का जो है सब सहमति से फैसला लिया गया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments