Saturday, February 4, 2023
HomeTrending NewsMonthly Horoscope December 2022 December Masik Rashifal Prediction For All Zodiac Signs...

Monthly Horoscope December 2022 December Masik Rashifal Prediction For All Zodiac Signs – December Horoscope 2022: दिसंबर महीने में किसका होगा भाग्योदय, किसे मिलेंगे शानदार मौके? पढ़ें मासिक राशिफल


December Monthly Horoscope 2022 : दिसंबर का महीना अंग्रेजी कैलेंडर का 12वां और आखिरी महीना होता है। फिर इसके बाद नया साल 2023 शुरू हो जाएगा। दिसंबर के महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों का राशि परिवर्तन होगा। जिसमें कई ग्रह एक ही माह में दो बार राशि बदलेंगे। ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष प्रभाव सभी जातकों के जीवन अवश्य ही पड़ेगा। ज्योतिष गणना के अनुसार दिसंबर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ,लाभदायक और बिना किसी कोई बड़ी परेशानी के साथ बीतेगा। दिसंबर में कई राशि वालों का भाग्योदय भी होगा जिसमें उन्हें भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। नौकरी और कार्यक्षेत्र में सफलताएं प्राप्ति होंगी। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों के लिए साल का यह आखिरी महीना में परेशानियां आ सकती हैं। आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए दिसंबर का महीना कैसा रहेगा।

मेष 

मेष राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना बेहद शुभ साबित होगा। माह की शुरुआत से ही आपको अपने कार्य में मनचाहे फल की प्राप्ति होनी प्रारंभ हो जाएगी। आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धनलाभ के योग बनेंगे। इस दौरान आप अपनी बुद्धि,विवेक और वाणी से सभी कार्यों को सिद्ध करने में कामयाब रहेंगे। पेशेवर रूप से यह समय कमीशन, कांट्रैक्ट पर काम करने वाले और सलाहकारों के लिए बेहद शुभ रहेगा। इस दौरान करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार की प्राप्ति होगी। माह के मध्य में जब सूर्य का धनु राशि में गोचर होगा तो आपका मन धार्मिक कार्यों में खूब लगेगा। इस दौरान तीर्थ यात्रा के योग बनेंगे। जो लोग विदेश में करिअर और कारोबार के लिए प्रयासरत हैं,उनकी राह में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी। किसी पारिवारिक समस्या को सुलझाने में आपको अपने पिता का विशेष सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आप ऋण और रोग से मुक्ति पाने में कामयाब होंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ होगा। व्यवसाय के विस्तार की योजना फलीभूत होगी। दिसंबर माह के उत्तरार्ध में संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। यह समय पारिवारिक सुख की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल कहा जा सकता है। घर में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होंगे। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। जो प्रेम संबंध में हैं,उन्हें परिजन शादी के लिए हरी झंडी दिखा सकते हें। वहीं शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ सुखद पल  व्यतीत करेंगे। माह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ किसी पिकनिक स्थल या पर्यटन क्षेत्र पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। सेहत सामान्य रहेगी। 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर जल एवं बेलपत्र चढ़ाकर रुद्राष्टकं का पाठ करें एवं पंचमुखी रुद्राक्ष की माला धारण करें।

पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी महीना मिलाजुला रहने वाला है। इस महीने आपको अपने धन, सेहत और समय का खूब प्रबंधन करके चलना होगा। माह की शुरुआत में आपको मौसमी बीमारी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक-मानसिक कष्ट मिल सकता है। सेहत अच्छी नहीं रहने पर आपके कामकाज भी प्रभावित हो सकते हैं। जीवन में अचानक से आने वाली परेशानियों के कारण भी आपका मन खिन्न रहेगा। इस दौरान अपने खान-पान का विशेष ख्याल रखें और नशे से दूर रहें। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस दौरान किसी योजना या कारोबार में धन निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लेनी चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को भी अपने कार्यक्षेत्र में अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की बजाय स्वयं बेहतर तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए। माह के मध्य में आपको किसी भी कार्य में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए अन्यथा आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। इस दौरान वाहन खूब सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है। हालांकि यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए शुभ साबित होगा। उन्हें इस दौरान कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। कुल मिलाकर माह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध आपके लिए कुछ राहत भरा रहने वाला है। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस माह आपको बेहद सावधान के साथ कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी के सामने प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपको अनुकूल समय आने का इंतजार करना होगा। वहीं पहले से प्रेम संबंध में चल रहे लोगों को अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा, अन्यथा बने बनाए संबंध टूट सकते हैं। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करना बेहतर रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री लक्ष्मीनारायण की पूजा और नारायण कवच का पाठ करें। 

पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी महीना मिलाजुला साबित होगा। दिसंबर माह की शुरुआत में आपको घर और बाहर दोनों जगह सभी लोगों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। बॉस की कृपा बरसेगी और पदोन्नति के योग बनेंगे। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए भी बेहद शुभ साबित होगा। लंबे समय से मनचाहे जगह पर ट्रांस्फर की कामना पूरी होगी। जो लोग अपने व्यापार में विस्तार करना चाहते हैं उनके लिए यह समय शुभ रहेगा। इस दौरान नई दुकान या नया कारोबार शुरू करने के योग बनेंगे। हालांकि आपको ऐसा करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लेनी चाहिए। दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह में परिवार के साथ अचानक से छोटी या लंबी दूरी यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी। माह के मध्य का समय थोड़ा आपके लिए चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपके कार्य में अड़ंगे डालने का काम कर सकते हैं। इस दौरान आपको अपने सीनियर से कम सहयोग मिल पाएगा। ऐसे में आपको हमेशा यही अनुभव होगा कि आपके कार्यों की उपेक्षा की जा रही है। हालांकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहेगी, इसलिए आप अपने काम को धैर्य के साथ बेहतर तरीके से करने का प्रयास करें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। किसी जोखिम भरी योजना या व्यवसाय में पैसा लगाने से बचें। इस माह प्रेम संबंध में कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले आपको दस बार सोचने की जरूरत रहेगी, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी बातों को लेकर तकरार चलती रहेगी। सन्तान के साथ भी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर पूजा और गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।  

पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023

कर्क 

कर्क राशि वालों के लिए साल का आखिरी महीना दिसंबर मिलेजुले फल प्रदान करेगा। हालांकि माह की शुरुआत में आपको अपने कार्यों में मनचाही सफलता प्राप्त होगी और इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल आने पर मन को सुकून मिलेगा। इस दौरान मित्रों और सगे-संबंधियों से भी पूरा सहयोग मिलेगा। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी। नौकरीपेशा के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में बॉस की पूरी कृपा बरसेगी। किसी बड़े प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। माह के मध्य में आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा अन्यथा खराब स्वास्थ्य के चलते आपका न सिर्फ आपका कामकाज प्रभावित होगा, बल्कि बड़े अवसर आपके हाथ से निकल सकते हैं। इस दौरान आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों की छोटी-मोटी बातों में उलझने की बजाय उसे इग्नोर करना बेहतर रहेगा। दिसंबर महीने के तीसरे महीने में घर-परिवार के संग अचानक से कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। हालांकि पिकनिक पर्यटन करते समय आपको अपनी सेहत और सामान का पूरा ख्याल रखना होगा। इस दौरान आपको अपनी दिनचर्या और खान-पान पर विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। माह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों को मनचाह प्रमोशन या पदोन्नति की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप अपने कारोबार में बदलाव या विस्तार करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस माह आपको अपने कदम फूंक-फूंक कर बढ़ाने की जररूत रहेगी। अपने प्रेम संंबंध के प्रति ईमानदार रहें नहीं तो बने बनाए संबंध टूट सकते हैं। एक्स्ट्रा अफेयर जैसी समस्या आपके वैवाहिक जीवन को भी प्रभावित कर सकती है। जीवनसाथी की भावनाओं और जरूरतों को भूलकर भी इग्नोर करें। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा और शिव चालीसा का पाठ करें। 

पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img