Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomeTrending Newsछत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के दरभा क्षेत्र के जंगल में पुलिस और...

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के दरभा क्षेत्र के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ कि खबर मिली है

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के दरभा क्षेत्र के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ कि खबर मिली है। यह मुठभेड़ आज सुबह सुबह हुई है। आपको बता दें कि बीजापुर छत्तीसगढ़ का एक नक्सल प्रभावित एरिया है। जानकारी मिली है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में जन मिलिशिया का 1 कमांडर मारा गया है। आज दिन गुरुवार कि सुबह हुए मुठभेड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच काफी देर तक गोलीबारी चलती रही। बाद में नक्सली भाग खड़े हुए, पुलिस का कहना है कि नक्सली पेड़ों को ढाल बनाकर वहां से भाग निकले।

जन मिलिशिया का 1 कमांडर मारा गया

सर्चिंग के दौरान नक्सली का कमांडर का शव बरामद हुआ। कमांडर पर ₹100000 का इनामी घोषणा था। मारा गया नक्सलियों मे कमांडर ने एक एएसआई और एक रेंजर की हत्या समेत संगीन अपराध किए थे।

पुलिस अधीक्षक ने घटना के बारे में विस्तार से बताया

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कमल लोचन कश्यप ने घटना की जानकारी देते हुए पुरे डिटेल में बताया कि जिला रिजर्व बल और जिला पुलिस के जवान कुटरु क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों की मौजूद होने की सूचना मिलते ही नक्सलियों की खोज में निकल पड़े थे। रास्ते में उन्हें देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों के बीच काफी देर मुठभेड़ चला। बाद में नक्सलियों को वहां से पेड़ ओढ़ कर भागना पड़ा। सर्चिंग के दौरान पुलिस को घटनास्थल से रायफल , पिट्ठु, नक्सल सामग्री और दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments