Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homedesh videshपुलवामा हमले मामले में NIA आज चार्जशीट दाखिल करेगी। आतंकी मसूद अजहर,...

पुलवामा हमले मामले में NIA आज चार्जशीट दाखिल करेगी। आतंकी मसूद अजहर, और उनके भाई रऊफ असगर को आतंकी हमले का मास्टरमाइंड बताया गया है

National Investigation Agency: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुलवामा हमले (Pulwama Terrorist Attack) की जांच में 5000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है. चार्जशीट में टोटल 20 आतंकियों के नाम दिए गए हैं.  जिसमें मसूद अजहर और रऊफ असगर मसूद का नाम भी शामिल है. 

NIA file charge sheet in Pulwama terrorist attack

चार्जशीट में पूरी जानकारी दी हुई है कि कैसे पाकिस्तान से आरडीएक्स हिंदुस्तान पहुंचा. व्हाट्सएप चैट का जिक्र भी शामिल है जिसमे मसूद अजहर के भतीजे उमर फारुक और अदील डार के बीच बात चित हुई है. इसके अलावा हमले में शामिल आतंकियों के बीच बातचीत की भी पूरी डिटेल है चार्जशीट के अन्दर . 

बिलाल अहमद पुलवामा का रहने वाला है उसकी गिरफ्तारी कश्मीर के पुलवामा से हुई है. अब तक 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है .बिलाल अहमद कश्मीर के और अपने घर में ही आरा मशीन चलाता है. बिलाल अहमद ने अतांकियो को घर में छुपाने से लेकर उनको मदद मे हर चीज मुहैया कराया जिसकी उन्हे जरूरत थी.

अबतक बिलाल के अलावा शाकिर बशिर मार्जरे, तारिक अहम शाह, इंशा जां, वैज उल इस्लाम, मोहम्मद अब्बास राठर और मोहम्मद इकबाल राठर को NIA गिरफ्तार कर चुकी है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments