Tuesday, October 4, 2022
spot_img
HomeBihar Newsनीतीश कुमार सातवीं बार सीएम बने; तार किशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम...

नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम बने; तार किशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम का पद।

बीजेपी की ओर से तार किशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाया गया , साथ ही रेनू देवी को भी डिप्टी सीएम बनाया गया. इस बार बिहार में दो-दो डिप्टी सीएम बनाए गए. नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया . जिसमे जेडीयू के तरफ से नीतीश कुमार के अलावा 4 अन्य जनता दल यूनाइट कार्यकर्ता ने मंत्री पद पर शपथ लिया। राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को सातवीं बार सीएम पद का शपथ ग्रहण करवाया. नीतीश कुमार के अलावा उनके 14 और मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया. राज्यपाल फागू चौहान ने बीजेपी से तारकेश्वर प्रसाद और रेनू देवी को उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाया.

शपथ ग्रहण

14 मंत्रियों में से बीजेपी के कोटे से 7 मंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड के कोटे से 5 और हम एवं वीआईपी के कोटे से 1-1 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया . शपथ ग्रहण के मौके पर बिहार के पटना में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. वहीं दूसरी तरफ आरजेडी ने शपथ ग्रहण समारोह का पूरी तरह से बहिष्कार किया. डिप्टी cm तारकेश्वर प्रसाद कटिहार के विधायक चुने गए हैं और रेनू देवी विधानसभा सीट बेतिया से चुनाव जीत कर आयी हैं . VIP कोटे के पार्टी के चीफ मुकेश साहनी ने भी मंत्री पद पर शपथ ग्रहण किया. वही HUM कोटे से जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन ने मंत्री पद की शपथ ली.

14 मंत्रियों कि लिस्ट

नीतिश के अलावा JDU कार्यकर्ताओं ने मंत्री पद की शपथ लेने में विजेंद्र यादव, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, और शीला मंडल ने शपथ ग्रहण किया. बीजेपी नेता की बात करें तो उपमुख्यमंत्री समेत बीजेपी कोटे से अमरेंद्र प्रताप सिंह, मंगल पांडे, रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान और जीवेश मिश्रा ने शपथ ग्रहण किया.

नंदकिशोर यादव स्पीकर बनेंगे

आपको बता दें कि बीजेपी के नेता और विधायक नंदकिशोर यादव को बिहार विधान सभा का स्पीकर बनाया जा सकता है. नंदकिशोर यादव बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता है और वह पटना साहिब विधानसभा से लगातार सातवीं बार जीत हासिल कर चूके है इसलिए उन्हें बीजेपी के एक बड़े नेता के तौर पर देखा जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments