Wednesday, February 1, 2023
HomeTrending NewsPak Vs Sa T20 Live Score Updates: Pakistan Vs South Africa T20...

Pak Vs Sa T20 Live Score Updates: Pakistan Vs South Africa T20 World Cup Match Scorecard Result News In Hindi – Pak Vs Sa: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया, टूर्नामेंट में अफ्रीकी टीम की पहली हार


05:38 PM, 03-Nov-2022

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया है। बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका के सामने 14 ओवर में 142 रन का लक्ष्य रखा गया था। बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका को पांच ओवर में 73 रन की जरूरत थी। यहीं से पाकिस्तान की जीत तय नजर आ रही थी। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती नौ ओवर में चार विकेट खोकर 69 रन बना लिए थे। इसके बाद पांच ओवर में अफ्रीकी टीम ने पांच विकेट खो दिए और कुल 39 रन बना पाई। इस टूर्नामेंट में यह दक्षिण अफ्रीका की पहली हार है। अब तक दक्षिण अफ्रीका एकमात्र टीम थी, जो इस टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारी थी। अब अफ्रीका भी हार चुकी है। इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाली सभी टीमें कोई न कोई मैच हार चुकी है। 

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब थी और 43 रन के स्कोर पर टीम के चार विकेट गिर गए थे। इसके बाद मोहम्मद नवाज और इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तान की पारी को संभाला। बाद में शादाब खान ने इफ्तिखार के साथ बेहतरीन साझेदारी कर पाकिस्तान का स्कोर 185 रन तक पहुंचा दिया। 

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। हालांकि, पाकिस्तान उम्मीद करेगा की भारत या दक्षिण अफ्रीका अपना आखिरी मैच हार जाएं। तभी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी।

05:31 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: दक्षिण अफ्रीका के सात विकेट गिरे

101 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका के सात बल्लेबाज आउट हो चुके हैं और पाकिस्तान की जीत लगभग तय नजर आ रही है। अब कोई चमत्कार ही दक्षिण अफ्रीका को मैच जिता सकता है। ट्रिस्टन स्टब्स के रूप में दक्षिण अफ्रीका को सातवां झटका लगा। नसीम शाह की गेंद पर मोहम्मद नवाज ने उनका कैच पकड़ा। ट्रिस्टन स्टब्स ने 18 गेंद में 18 रन बनाए।

05:26 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: दक्षिण अफ्रीका का छठा विकेट गिरा

99 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट गिर चुके हैं। वेन पार्नेल तीन रन बनाकर मोहम्मद वसीम जूनियर का शिकार बने। वह एलबीडब्ल्यू आउट हुए। अब दक्षिण अफ्रीका के लिए यह मैच बहुत मुश्किल बन चुका है और पाकिस्तान की जीत लगभग तय नजर आ रही है। 12 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर छह विकेट पर 99 रन है। जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका को आखिरी दो ओवरों में 43 रन की जरूरत है, लेकिन टीम में स्टब्स के अलावा कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं है। 

05:14 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: दक्षिण अफ्रीका का पांचवां विकेट गिरा

94 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम को पांचवां झटका लगा है। हेनरिच क्लासेन नौ गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। शाहीन अफरीदी की गेंद पर मोहम्मद वसीम ने उनका कैच पकड़ा। 11 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 95 रन है।

05:08 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: दक्षिण अफ्रीका को पांच ओवर में 73 रन की जरूरत

सिडनी के मैदान में बारिश रुक चुकी है। जल्द ही मैच शुरू होगा। हालांकि, बारिश की वजह से काफी समय बर्बाद हुआ है और दक्षिण अफ्रीका की पारी से छह ओवर काट दिए गए हैं। अब अफ्रीकी टीम के सामने 14 ओवर में 142 रन का लक्ष्य है। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही नौ ओवर खेल चुकी है और चार विकेट खोकर 69 रन बनाए हैं। अब दक्षिण अफ्रीका को मैच जीतने के लिए बाकी के पांच ओवर में 73 रन बनाने हैं।

04:15 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: बारिश के कारण मैच रुका

बारिश के कारण पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के मैच को फिलहाल रोक दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने नौ ओवर में एक विकेट पर 69 रन बना लिए हैं। वह डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर अभी 15 रन पीछे हैं। अगर मैच यहां रुक जाता है तो अफ्रीकी टीम मैच हार जाएगी।

04:07 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: दक्षिण अफ्रीका को लगा दोहरा झटका

दक्षिण अफ्रीका को दोहरा झटका आठवें ओवर में लगा। शादाब खान ने पहले कप्तान तेम्बा बावुमा और फिर एडेन मार्करम को आउट कर दिया। बावुमा ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद रिजवान को कैच थमा बैठे। उन्होंने 19 गेंद पर 36 रन बनाए। इस दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया। तीसरी गेंद पर एडेन मार्करम क्लीन बोल्ड हो गए। मार्करम ने 14 गेंद पर चार चौकों की मदद से 20 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने आठ ओवर में चार विकेट पर 67 रन बना लिए हैं। हेनरिच क्लासेन और ट्रिस्टन स्टब्स एक-एक रन बनाकर नाबाद हैं।

03:38 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: अफरीदी ने रूसो किया आउट

पाकिस्तान को दूसरी सफलता शाहीन अफरीदी ने तीसरे ओवर में दिलाई। उन्होंने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर रीले रूसो को आउट कर दिया। रूसो थर्ड मैन पर नसीम शाह को कैच थमा बैठे। उन्होंने एक छक्के की मदद से छह गेंद पर सात रन बनाए। रूसो के आउट होने के बाद एडेन मार्करम क्रीज पर आए हैं।

03:31 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: पाकिस्तान को मिली पहली सफलता

पाकिस्तान को पहली सफलता शाहीन अफरीदी ने दिलाई। उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक को आउट कर दिया। डिकॉक पांच गेंद पर खाता खोले बगैर मोहम्मद हारिस को कैच थमा बैठे। उनके बाद रीले रूसो क्रीज पर आए हैं। दूसरे छोर पर कप्तान तेम्बा बावुमा हैं।

03:15 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: पाकिस्तान ने बनाए 185 रन

पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 185 रन बना लिए हैं। उसने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य दिया है। शादाब खान ने टीम ने लिए सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद ने 51, मोहम्मद हारिस और मोहम्मद नवाज ने 28-28 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम छह, मोहम्मद रिजवान चार, शान मसूद दो और हारिस रऊफ तीन रन बनाकर आउट हुए। नसीम शाह पांच रन बनाकर नाबाद रहे। मोहम्मद वसीम जूनियर खाता नहीं खोल पाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिच नोर्त्जे ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी और तबरेज शम्सी को एक-एक सफलता मिली।

02:39 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: पाकिस्तान को लगा पांचवां झटका

पाकिस्तान को पांचवां झटका तबरेज शम्सी ने दिया। उन्होंने मोहम्मद नवाज को 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। नवाज ने 22 गेंद पर 28 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद शादाब क्रीज पर उतरे हैं। पाकिस्तान ने 14 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बना लिए हैं। इफ्तिखार अहमद 23 गेंद पर 21 और शादाब खान तीन गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद हैं।

02:22 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: पाकिस्तान की पारी के 10 ओवर समाप्त

पाकिस्तान के पारी के 10 ओवर हो चुके हैं। उसने चार विकेट पर 68 रन बना लिए हैं। इफ्तिखार अहमद 14 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं, मोहम्मद नवाज 10 गेंद पर सात रन बना लिए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने पांचवें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी कर ली है।

02:05 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: पाकिस्तान को लगा चौथा झटका

पाकिस्तान को चौथा झटका सातवें ओवर में लगा। अब तक टीम की नैया को पार लगाने वाले शान मसूद इस मैच में नहीं चले। वह छह गेंद पर दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें एनरिच नोर्त्जे ने तेम्बा बावुमा के हाथों कैच करा दिया। मसूद ने छह गेंद पर दो रन बनाए। उनके आउट होने के बाद मोहम्मद नवाज क्रीज पर आए हैं।

01:58 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: बाबर आजम को एंगिडी ने किया आउट

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस मैच में नहीं चला। वह 15 गेंद पर आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाबर को लुंगी एंगिडी ने आउट किया। वह छक्का मारने के प्रयास में कगिसो रबाडा को कैच थमा बैठे। रबाडा ने पीछे की ओर लंबी दौड़ लगाकर यह मुश्किल कैच लिया। पाकिस्तान ने पावरप्ले (शुरुआत छह ओवर) में तीन विकेट पर 42 रन बनाए हैं। शान मसूद दो और इफ्तिखार अहमद एक रन बनाकर नाबाद हैं।

01:55 PM, 03-Nov-2022

PAK Vs SA Live Score: पाकिस्तान को लगा दूसरा झटका

पाकिस्तान को दूसरा झटका एनरिच नोर्त्जे ने दिया। उन्होंने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद हारिस को आउट कर दिया। हारिस ने उनके इस ओवर में छक्का लगाया था। उसके बाद वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हारिस ने 11 गेंद की पारी में 28 रन बनाए। इसमें तीन छक्के शामिल हैं। उन्होंने एक चौका भी लगाया था। हारिस के आउट होने के बाद शान मसूद क्रीज पर उतरे हैं। दूसरे छोर पर बाबर आजम टिके हुए हैं।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img