Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homedesh videshसंयुक्त अरब अमीरात UAE ने पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान समेत 12 अन्य मुस्लिम देशों...

संयुक्त अरब अमीरात UAE ने पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान समेत 12 अन्य मुस्लिम देशों के नागरिकों के लिए नया वीज़ा नही देने का आदेश दिया है

संयुक्त अरब अमीरात UAE ने पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान समेत 12 अन्य मुस्लिम देशों के नागरिकों के लिए नया वीज़ा नही देने का आदेश दिया है. हालांकि ये आदेश अस्थायी है और नया बिजा नहीं देने का कोई रीजन नहीं बताया गया है केवल सुरक्षा का हवाला देते हुए यह कदम उठाया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि बिना किसी ठोस कारण बताए यूएई ने पाकिस्तानियों के लिए वीज़ा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।

13 देश जिनके वीज़ा पर रोक

पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान, तुर्की, ईरान, इराक़, कीनिया, सोमालिया,लीबिया, यमन, इराक़, लेबनान और ट्यूनीशिया।

यूएई के खिलाफ पाकिस्तान में होते रहे हैं , प्रदर्शन

कश्मीर के मसले पर सऊदी और यूएई ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया तो यूएई के ख़िलाफ़ पाकिस्तान में जोरदार विरोध-प्रदर्शन हुआ था।

हाल ही में यूएई ने इसराइल को मान्यता दे दी थी और सामान्य राजनयिक रिश्ते बहाल कर लिए थे. इसे लेकर भी यूएई के ख़िलाफ़ पाकिस्तान में जमकर विरोध-प्रदर्शन हुआ था.

संयुक्त अरब अमीरात UAE के इस फ़ैसले से पाकिस्तान के लाखो लोग बुरी तरह से प्रभावित होंगे. यूएई में पाकिस्तान के लाखों लोग हर साल काम के लिए जाते है, और लाखो की संख्या में लोग वहा पहले से काम भी करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments