Wednesday, February 1, 2023
HomeTrending NewsWinter Session Of Parliament 2022 Live: Lok Sabha Rajya Sabha Sansad Sheetkalin...

Winter Session Of Parliament 2022 Live: Lok Sabha Rajya Sabha Sansad Sheetkalin Satra Uniform Civil Code Bil – Parliament Live: ‘देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं कुछ लोग’, लोकसभा में बोलीं वित्त मंत्री सीतारमण


12:10 PM, 12-Dec-2022

देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं कुछ लोग: निर्मला सीतारमण

लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दुख की बात है कि संसद में कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं। भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है लेकिन विपक्ष को इससे दिक्कत है। भारत के विकास पर सभी को गर्व होना चाहिए लेकिन कुछ लोग इसे मजाक के रूप में लेते हैं।

भारतीय रुपया हर मुद्रा के मुकाबले मजबूत

वित्त मंत्री सीतारमण ने आगे कहा कि भारतीय रुपया हर मुद्रा के मुकाबले मजबूत हुआ है। रिजर्व बैंक ने विदेशी मुद्रा भंडार का उपयोग किया है कि उसे यह सुनिश्चित करने के लिए बाजार में हस्तक्षेप करना है कि डॉलर-रुपये में उतार-चढ़ाव बहुत अधिक न हो।

12:01 PM, 12-Dec-2022

शिंदे विधायकों को y+ सुरक्षा प्रदान करने पर भड़कीं जया बच्चन, देखें  VIDEO

शिंदे विधायकों को y+ सुरक्षा प्रदान करने के लिए निर्भया फंड से गाड़ियां खरीदने पर SP सांसद जया बच्चन ने कहा कि ऐसे लोगों को इस्तीफा देना चाहिए। जिन्होंने इस प्रकार से दुरुपयोग किया है। उनको सारी महिलाओं माफी मांगनी चाहिए। मैं क्या शब्द इस्तेमाल करूं इनके लिए? ये बहुत शर्म की बात है।

यहां देखें वीडियो…

 

11:47 AM, 12-Dec-2022

सपा नेता डिंपल यादव ने सांसद के रूप में शपथ लीं

मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित होने के बाद समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव ने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली।

 

11:03 AM, 12-Dec-2022

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मेडिकल बॉन्ड पॉलिसी का मामला उठाने के लिए राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

10:24 AM, 12-Dec-2022

वाईएसआरसीपी सांसद वी विजयसाई रेड्डी ने शून्यकाल नोटिस दिया

वाईएसआरसीपी सांसद वी विजयसाई रेड्डी ने राज्यसभा में तत्काल ऋण ऐप द्वारा ब्लैकमेल और जबरन वसूली की बढ़ती घटनाओं पर शून्यकाल नोटिस दिया।

09:58 AM, 12-Dec-2022

भाजपा संसदीय दल की बैठक कल

भाजपा संसदीय दल की बैठक कल दिल्ली के पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी। इस बैठक में कई वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।

 

09:56 AM, 12-Dec-2022

सपा नेता डिंपल यादव आज सांसद पद की शपथ लेंगी

समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के रूप में शपथ लेंगी या प्रतिज्ञान करेंगी, सदस्यों के रोल पर हस्ताक्षर करेंगी और सदन में अपना आसन ग्रहण करेंगी।

09:53 AM, 12-Dec-2022

संविधान (एससी और एसटी) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2022 होगा पेश

जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा संविधान (अनुसूचित जाति) आदेश, 1950 और संविधान (अनुसूचित जनजाति) (यूपी) आदेश, 1967 में संशोधन करने के लिए राज्यसभा में संविधान (एससी और एसटी) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2022′ पेश करेंगे। लोकसभा पहले ही विधेयक पारित कर चुकी है।

09:51 AM, 12-Dec-2022

आज राज्यसभा में ‘ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयक 2022’ होगा पेश

ऊर्जा संरक्षण अधिनियम, 2001 में संशोधन के लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के.सिंह आज राज्यसभा में ‘ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2022’ पेश करेंगे। लोकसभा पहले ही विधेयक पारित कर चुकी है।

09:42 AM, 12-Dec-2022

Parliament Live: ‘देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं कुछ लोग’, लोकसभा में बोलीं वित्त मंत्री सीतारमण

सात दिसंबर से चल रहे संसद के शीतकालीन सत्र का आज 5वां कार्य दिवस है। संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगी।  केंद्र सरकार इस सत्र के दौरान कम से कम 16 नए विधेयकों को पारित करने पर विचार कर रही है। समान नागरिक संहिता तैयार करने के लिए एक पैनल बनाने का प्रयास करने वाला एक विवादास्पद प्राइवेट मेंबर बिल शुक्रवार को राज्यसभा में पेश किया गया। लोकसभा में भारत-चीन सीमा मुद्दे और कर्नाटक-महाराष्ट्र विवाद पर हंगामा देखा गया क्योंकि विपक्ष ने सरकार से जवाब की मांग करते हुए निचले सदन में विरोध प्रदर्शन किया।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img