Tuesday, December 6, 2022
HomeTrending NewsPm Modi Himachal Pradesh Visit Live Updates Launch Vande Bharat Train From...

Pm Modi Himachal Pradesh Visit Live Updates Launch Vande Bharat Train From Una To Delhi News In Hindi – Pm Modi Himachal Visit Live: पीएम मोदी ने ऊना में वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, जनसभा में हिस्सा लेंगे


10:12 AM, 13-Oct-2022

नौ दिनों में पीएम मोदी का दूसरा दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ दिनों में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का दूसरा दौरा कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अनुराग ठाकुर के कई कार्यक्रम इससे पहले हो चुके हैं। विधानसभा चुनाव को देखते यह भाजपा के केंद्रीय नेताओं के ये दौरे बेहद अहम बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि आला नेताओं के दौरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चुनाव का बिगुल बजने से पहले ही भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे। पीएम मोदी समेत भाजपा हाईकमान की हिमाचल में बढ़ती सक्रियता साफ इशारा कर रही है कि पार्टी पूरी मजबूती और ताकत के साथ चुनावी जंग लड़ेगी। इसी कड़ी में 17 सीटों वाले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र पर भी पार्टी हाईकमान का पूरा फोकस है। संसदीय क्षेत्र की 11 सीटों पर भाजपा काबिज है। पार्टी की कोशिश है कि इस बार पूरे संसदीय क्षेत्र में क्लीन स्वीप कर भगवा लहराया जाए। 

10:09 AM, 13-Oct-2022

2 घंटे 50 मिनट में पहुंचेगी चंडीगढ़ से दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
– फोटो : अमर उजाला

चंडीगढ़ से दिल्ली की राह भी आसान हो जाएगी। महज 2 घंटे 50 मिनट में वंदे भारत ट्रेन चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंचाएगी। फिलहाल शताब्दी चंडीगढ़ से नई दिल्ली के बीच यात्रा में करीब साढ़े तीन घंटे का समय लेती है। यह ट्रेन दिल्ली से सुबह 5:50 बजे 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलकर आठ बजे अंबाला रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यहां से ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से सुबह 8.40 पर चंडीगढ़ पहुंचेगी। यहां से अंब अंदौरा के लिए सुबह 8.45 पर रवाना होगी। वापसी में वंदे भारत ट्रेन दिन में एक बजे अंब अंदौरा से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। दोपहर करीब 3.25 पर चंडीगढ़ पहुंचेगी। यहां से 3.30 पर चलेगी और शाम 6.25 पर नई दिल्ली पहुंचेगी।

10:06 AM, 13-Oct-2022

साढ़े पांच घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली

देश की सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली-ऊना के बीच की दूरी करीब साढ़े पांच घंटे में तय करेगी। यह ट्रेन अंबाला, चंडीगढ़ और आनंदपुर साहिब स्टेशन पर ठहरेगी। बुधवार को छोड़ नई दिल्ली से यह ट्रेन अल सुबह 5:50 बजे रवाना होगी और 11:05 बजे अंब अंदौरा पहुंचेगी। वापसी दिशा में यह ट्रेन दोपहर 1 बजे अंब अंदौरा से रवाना होगी और नई दिल्ली स्टेशन पर शाम 6:25 बजे पहुंचेगी।  

09:57 AM, 13-Oct-2022

पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही देश को चौथी और नई दिल्ली को तीसरी वंदे भारत ट्रेन मिल गई है। यह ट्रेन दिल्ली से ऊना के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन के बीच 21 अक्तूबर से नियमित रूप से चलेगी। बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन यह ट्रेन चलेगी।  

09:56 AM, 13-Oct-2022

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ऊना पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी आज ऊना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ऊना में मौजूद हैं। यह देश में चौथी वंदे भारत ट्रेन है, अन्य 3 ट्रेन नई दिल्ली-वाराणसी और नई दिल्ली-माता वैष्णो देवी कटरा, गांधीनगर और मुंबई के बीच चलाई जा रही हैं।

 

09:45 AM, 13-Oct-2022

ऊना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऊना पहुंच गए हैं। वे कुछ ही देर में ऊना रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद बल्क ड्रग फार्मा पार्क का शिलान्यास और ट्रिपल आईटी परिसर का शुभारंभ करेंगे।  

08:26 AM, 13-Oct-2022

PM Modi Himachal Visit Live: पीएम मोदी ने ऊना में वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, जनसभा में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऊना और चंबा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बिलासपुर की रैली के बाद मोदी अब ऊना और चंबा में चुनावी शंखनाद करेंगे। नौ दिनों के अंदर हिमाचल का उनका यह दूसरा दौरा है। मोदी ऊना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। बल्क ड्रग फार्मा पार्क का शिलान्यास और ट्रिपल आईटी परिसर का शुभारंभ भी करेंगे। इसके बाद मोदी चंबा में दो बिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का भी शुभारंभ करेंगे। एक महीने बाद हिमाचल में विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं। मोदी का ऊना और चंबा का यह दौरा राजनीतिक दृष्टि से भाजपा के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img