Thursday, February 9, 2023
HomeTrending NewsPm Modi Kedarnath Badrinath Visit Live Lay Foundation For Ropeway Projects In...

Pm Modi Kedarnath Badrinath Visit Live Lay Foundation For Ropeway Projects In Uttarakhand – Pm Modi Uttarakhand Visit: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का सीएम धामी ने किया स्वागत, केदारनाथ के लिए रवाना


07:52 AM, 21-Oct-2022

ढाई घंटे केदारनाथ धाम में रहेंगे पीएम मोदी

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री केदारनाथ में लगभग ढाई घंटे रहेंगे और सुबह साढ़े दस बजे श्री बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।

07:36 AM, 21-Oct-2022

पीएम मोदी करेंगे आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के दर्शन

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पीएम मोदी केदारनाथ धाम के लिए निकल चुके हैं। केदारनाथ में लगभग अपने ढाई घंटे के कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के दर्शन भी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल) से पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही उत्तराखंड शासन व रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन से बातचीत करेंगे। परियोजना से जुड़े नेशनल हाईवे लॉजिस्टक मैनेजमेंट लिमिटेड के अभियंता ने बताया कि प्रधानमंत्री को वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी के माध्यम से परियोजना के बारे में जानकारी दी जाएगी। 

07:21 AM, 21-Oct-2022

देहरादून पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य सचिव ने उनका स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथके लिए रवाना हो गए। 8.30 बजे वह केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे। और नौ बजे तक केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद वह केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

07:06 AM, 21-Oct-2022

गौचर हवाई पट्टी में सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा को लेकर इमरजेंसी के लिहाज से गौचर हवाई पट्टी में सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद किए गए हैं। डीआईजी गढ़वाल करन नगन्याल ने पुलिस जवानों के साथ गुरुवार को बैठक की थी। गौचर हवाई पट्टी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस के एक डीआईजी, एक एआईजी, तीन एसपी, पांच सीओ, चार इंस्पेक्टर, 16 सब इंस्पेक्टर, छह लेडीज एसआई, 13 हेड कांस्टेबल, 65 जवान और एक कंपनी पीएससी के जवानों को तैनात किया गया है। एसडीएम संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि व्यवस्थाएं पूरी हैं। वहीं, विधायक अनिल नौटियाल पीएम के कार्यक्रम को लेकर बदरीनाथ चले गए हैं। 

05:59 AM, 21-Oct-2022

साकेत चौक से बदरीनाथ धाम होगा जीरो जोन

साकेत चौक से बदरीनाथ धाम तक लगभग 200 मीटर आस्था पथ पर प्रधानमंत्री मोदी पैदल चलेंगे। इस दौरान यह क्षेत्र जीरो जोन में तब्दील रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर बदरीनाथ धाम की देव दर्शनी से लेकर देश के अंतिम गांव माणा तक व्यवस्थाएं चाक-चौबंध कर दी गई हैं। बदरीनाथ हाईवे, माणा टैक्सी स्टेशन, हेलीपेड, साकेत चौक, बदरीनाथ परिसर, ब्रह्म कपाल, पुलिस थाना क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी। 

ये भी पढ़ें…PM Modi Badrinath Visit: पीएम के कार्यक्रम में केवल मोबाइल ले जाने की अनुमति, पांडुकेश्वर में रोकी बसें

 

05:39 AM, 21-Oct-2022

PM Modi Uttarakhand Visit: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का सीएम धामी ने किया स्वागत, केदारनाथ के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को भगवान केदारनाथ और बदरीनाथ धाम पहुंच रहे हैं। उनका केदारनाथ का यह छठा और बदरीनाथ का दूसरा दौरा होगा। इस दौरान राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ रहेंगे।  पीएम मोदी पहली बार बदरीनाथ में रात्रि प्रवास करेंगे।

प्रधानमंत्री उत्तराखंड को 3400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। इसमें केदारनाथ और हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है। शासन, रुद्रप्रयाग व चमोली जिला प्रशासन प्रधानमंत्री के प्रवास कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा है।

ये भी पढ़ें…PM Modi Badrinath Visit: 200 मीटर आस्था पथ पर चलेंगे पीएम मोदी, देवदर्शनी में एक घंटे रोके जाएंगे तीर्थयात्री

सीएम धामी केदारनाथ और बदरीनाथ में तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। चमोली जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.धन सिंह रावत बदरीनाथ और वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल केदारनाथ पहुंच गए हैं। शासन और प्रशासन के आलाधिकारियों ने केदारनाथ और बदरीनाथ में मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी बदरीनाथ पहुंच चुके हैं।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img