Friday, December 2, 2022
HomeTrending NewsPm Narendra Modi Launch Rozgar Mela Live 10 Lacks Jobs Offer Know...

Pm Narendra Modi Launch Rozgar Mela Live 10 Lacks Jobs Offer Know All About Recruitment In Hindi – Rozgar Mela Live: पीएम मोदी ने लॉन्च किया रोजगार मेला, 75 हजार नव-नियुक्त कर्मियों को सौंपे गए नियुक्ति पत्र


12:45 PM, 22-Oct-2022

पीएम ने आत्मनिर्भर भारत का उदाहरण देते हुए कहा कि आज देश में रोजगार के कई नए अवसर बन रहे हैं। आज गाड़ियों से लेकर मेट्रो कोच, ट्रेन के डिब्बे, डिफेंस के साजो-सामान तक अनेक सेक्टर में निर्यात तेजी से बढ़ रहा है।ये तभी हो रहा है क्योंकि भारत में फैक्ट्रियां बढ़ रही हैं और साथ ही काम करने वालों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भारत कई मायनों में आत्मनिर्भर बन रहा है। एक आयातक से भारत निर्यातक की भूमिका में आ रहा है। अनेक सेक्टर में भारत ग्लोबल हब बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा हैं

12:30 PM, 22-Oct-2022

पीएम मोदी ने महिला सशक्तीकरण का उदाहरण देते हुए कहा कि बीते वर्षों में सेल्फ हेल्प ग्रुप से 8 करोड़ महिलाएं जुड़ी हैं जिन्हें भारत सरकार आर्थिक मदद दे रही हैं। ये करोड़ों महिलाएं अब अपने बनाए उत्पाद देशभर में बिक्री कर रही हैं, अपनी आय बढ़ा रही हैं।

12:05 PM, 22-Oct-2022

युवाओं को स्किल इंडिया अभियान से मदद 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कौशल विकास योजना के तहत देश के युवाओं को उद्योगों की जरूरतों के हिसाब से ट्रेनिंग देने का बहुत बड़ा अभियान चल रहा है। इसके तहत अभी तक सवा करोड़ से अधिक युवाओं को स्किल इंडिया अभियान की मदद से ट्रेन किया जा चुका है। इन वर्षों में खादी और ग्रामोद्योग में एक करोड़ से अधिक रोजगार बने हैं। इसमें भी बड़ी संख्या में हमारी बहनों की हिस्सेदारी है।

12:03 PM, 22-Oct-2022

भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। सात-आठ साल के भीतर हमने 10वें नंबर से पांचवें नंबर तक की छलांग लगाई है। ये इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि बीते 8 वर्षों में हमने देश की अर्थव्यवस्था की उन कमियों को दूर किया है, जो रुकावटें पैदा करती थीं।

11:51 AM, 22-Oct-2022

हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर

प्रधानमंत्री ने कहा, विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं। आज अगर केंद्र सरकार के विभागों में इतनी तत्परता आई है, इसके पीछे सात से आठ साल की कड़ी मेहनत है, कर्मयोगियों  का विराट संकल्प है। 

11:49 AM, 22-Oct-2022

रोजगार के अभियान में जुड़ी एक और कड़ी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के शुभारंभ के मौके पर कहा कि बीते आठ वर्षों में देश में रोजगार और स्वरोजगार का जो अभियान चल रहा है, आज उसमें एक और कड़ी जुड़ रही है। यह कड़ी है रोजगार मेले की। आज केंद्र सरकार 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दे रही है। 

11:39 AM, 22-Oct-2022

Rozgar Mela LIVE: पीएम मोदी ने लॉन्च किया रोजगार मेला, 75 हजार नव-नियुक्त कर्मियों को सौंपे गए नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्र सरकार के 10 लाख पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img