Friday, December 9, 2022
HomeTrending NewsRam Setu Thank God Box Office Collection Day One Akshay Kumar Ajay...

Ram Setu Thank God Box Office Collection Day One Akshay Kumar Ajay Devgn Zee Studios Prime Video Lyca – Ram Setu Vs Thank God Day 1: दिवाली पर भी अक्षय नहीं छू पाए 20 करोड़ का जादुई आंकड़ा, ‘थैंक गॉड’ ने बचाई इज्जत


हिंदी सिनेमा के दो बड़े सितारे मिलकर भी इस बार दिवाली धमाका नहीं कर पाए। जिन अक्षय कुमार की पिछली दिवाली पर रिलीज फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने करीब 26 करोड़ रुपये से ऊपर की ओपनिंग ली थी, उनकी इस दिवाली पर रिलीज फिल्म ‘राम सेतु’ बड़ी मुश्किल से पहले दिन 15 करोड़ रुपये तक पहुंचती दिख रही है और ये फिल्म के कुल बजट का 10 फीसदी भी नहीं है। वहीं अजय देवगन की फिल्म ‘थैंकगॉड’ ने पहले दिन अपने बजट के 10 फीसदी से छोड़ा अधिक ओपनिंग लेकर इज्जत बचा ली है। दोनों फिल्मों का पहला वीकएंड निर्णायक साबित होना है क्योंकि इस बार रविवार अभी छह दिन की दूरी पर है।

‘राम सेतु’अक्षय का आखिरी करिश्मा!

अक्षय कुमार की फिल्म ‘राम सेतु’ को रिलीज करने की जिम्मेदारी जी स्टूडियोज ने ली और फिल्म अगर फ्लॉप हुई तो इसमें एक बड़ी जिम्मेदारी इस कंपनी के सिर भी होगी। कंपनी ने फिल्म का बहुत सीमित प्रचार प्रसार किया। फिल्म को बनाने की गणितीय लागत करीब 215 करोड़ रुपये है। लेकिन इसके प्रचार पर जी स्टूडियोज ने काफी कंजूसी बरती है। करीब तीन हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई ये फिल्म पहले दिन के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ 15 करोड़ रुपये कमाती दिख रही है।

Ram Setu Movie Review: बॉक्स ऑफिस पर फिर नहीं हुआ अक्षय का अभिषेक, रोचक कहानी पर बनी कमजोर फिल्म ‘राम सेतु’

‘थैंक गॉड’कम बजट ने संभाली स्थिति

अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह स्टारर फिल्म ‘थैंक गॉड’ की हालत बजट के हिसाब से बेहतर है, ये फिल्म सारे सितारों की फीस और फिल्म का प्रोडक्शन बजट मिलाकर करीब 70 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हो गई है। और फिल्म ने रिलीज के पहले दिन अपने बजट के 10 फीसदी से ज्यादा कमाई की है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म का कलेक्शन करीब 8.50 करोड़ रुपये होता दिख रहा है।

Thank God Review: बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने से चूकी फिल्म ‘थैंक गॉड’, हिंदी सिनेमा को लगा एक और ग्रहण

बॉक्स ऑफिस से बेपरवाही भारी

जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘थैंक गॉड’ और ‘रामसेतु’ दोनों अपने अपने मेकिंग बजट से कहीं ज्यादा पैसा सैटेलाइट राइट्स और ओटीटी राइट्स से रिलीज के पहले ही वसूल कर चुके हैं। ऐसे में फिल्म ‘राम सेतु’ के फ्लॉप होने का सबसे ज्यादा नुकसान इसे बनाने वालों को होगा क्योंकि सैटेलाइट राइट्स और ओटीटी से मिला पैसा सीधे अक्षय कुमार के पास जाएगा। इन दिनों हिंदी फिल्मो के निर्माता सिनेमाघर आने वाले दर्शकों की परवाह भी कम कर रहे हैं, उन्हें लगता है कि ठीक ठाक सितारे लेकर औसत सी कहानी बनाने से भी उनको सैटेलाइट और ओटीटी वाले मुनाफा दे ही दे रहे हैं। इसी के चलते बॉक्स ऑफिस पर फिल्में लगातार पिट रही हैं।

पांच हजार स्क्रीन्स भी नहीं कर पाए धमाका

फिल्म ‘राम सेतु’ करीब तीन हजार और फिल्म ‘थैंक गॉड’ करीब ढाई हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों फिल्मों का मुकाबला हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक एडम’ और अखिल भारतीय स्तर पर हिंदी, तमिल, तेलुगू में भी रिलीज हो रही मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ से है। फिल्म ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ दोनों से पहले दिन 30 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई की उम्मीद फिल्म जगत को रही है लेकिन दोनों की कुल 25 करोड़ रुपये तक भी पहुंचती नहीं दिख रही है।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img