Thursday, February 9, 2023
HomeTrending NewsRoyal Enfield Starts Official Bookings For Super Meteor 650 Cruiser Bike News...

Royal Enfield Starts Official Bookings For Super Meteor 650 Cruiser Bike News In Hindi – Royal Enfield Super Meteor 650: ऑल-न्यू Re की बुकिंग आधिकारिक तौर पर शुरू, लेकिन सिर्फ यह लोग कर सकते हैं बुक


Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने हाल ही में EICMA 2022 में बहुप्रतीक्षित Super Meteor 650 (सुपर मीटियोर 650) से पर्दा उठाया। इसे भारत में Royal Enfield के राइडर मेनिया इवेंट में भी शोकेस किया गया था। कंपनी ने इस बाइक के लिए आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अभी तक, Royal Enfield Super Meteor 650 की बुकिंग खासतौर पर उन लोगों के लिए शुरू की गई है जो राइडर मेनिया में शामिल हुए थे। 

उम्मीद है कि कंपनी आधिकारिक तौर पर अगले साल की शुरुआत में ऑल-न्यू रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 लॉन्च करेगी। तभी इन बाइक को खरीदने के इच्छुक अन्य खरीदार रॉयल एनफील्ड की इस नई फ्लैगशिप क्रूजर मोटरसाइकिल को बुक कर सकेंगे। Royal Enfield Super Meteor 650 को पावर देने के लिए उसी 650cc पैरलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में मिलता है। यह 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन सुपर मीटियर में 47 bhp का पावर और 52 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

बाइक की क्रूजर खासियतों से मेल खाने के लिए इसे फिर से री-ट्यून किया गया है। हालांकि, हेड और साइड पैनल का डिजाइन थोड़ा नया है और मैट ब्लैक कलर का है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो, इसमें एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें रॉयल एनफील्ड का ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम शामिल है, जिसे ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में बेचा जा सकता है। 

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 बाइक में 43mm USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। ब्रेकिंग के लिए, इसमें स्टैंडर्ड तौर पर डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों  पर डिस्क ब्रेक मिलता है। नई Royal Enfield Super Meteor 650 की एक्स-शोरूम कीमत 3.50 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है। इस मोटरसाइकिल का भारतीय बाजार में किसी भी अन्य बाइक से सीधा मुकाबला नहीं होगा। 

एक्सेसरीज

मोटरसाइकिल को जेनुइन मोटरसाइकिल एक्सेसरीज के व्यापक इकोसिस्टम का सपोर्ट हासिल है जो इसकी टूरिंग क्षमताओं में इजाफा करता है। बाइक में बार एंड मिरर, डीलक्स फुटपेग, सोलो फिनिशर, एलईडी इंटिकेटर्स और मशीनी व्हील, डीलक्स टूरिंग ड्यूल-सीट, टूरिंग विंडस्क्रीन, पैसेंजर बैकरेस्ट, डीलक्स फुटपेग, लॉन्ग हॉल पैनियर, टूरिंग हैंडलबार और एलईडी इंडिकेटर्स जैसी एक्सेसरीज भी मिलते हैं।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img