अफवाह फैलाने वालों पर कार्यवाही करे प्रशासन – मिश्रा

भिलाई / शहर के बुद्धिजीवी और वरिष्ठ श्रमिक नेता प्रभुनाथ मिश्रा ने कोविड अस्पतालों के व्यवस्था को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ प्रशासन से कार्यवाही करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बिना किसी प्रमाण के सोशलमीडिया में कोविड अस्पतालों में उपचार और उपलब्ध कराये जा रहे सुविधा के बारे में अफवाह फैलाने से संक्रमित मरीजों के साथ साथ उनके परिवार का मनोबल गिर रहा है.


वरिष्ठ श्रमिक नेता प्रभुनाथ मिश्रा ने कहा है कि दुर्ग जिला अभी कोरोना संक्रमण के मामले में संवेदनशील बना हुआ है. ऐसी परिस्थितियों में जिले के निजी और सरकारी कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को लेकर बिना किसी प्रमाण के सुनी सुनाई बातों के आधार पर नकारात्मक खबरें बनाकर सोशलमीडिया में वायरल करना घोर अपराध की श्रेणी में आता है. जिला प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए. क्योंकि सोशलमीडिया में वायरल नकारात्मक और कपोल कल्पित संदेश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे मरीजों और उनके परिवार का मनोबल गिरा रही है.


उन्होंने बताया कि उनके स्वयं के परिजन एस. आर. हॉस्पिटल धमधा रोड चिखली में कोरोना संक्रमित होकर भर्ती हैं. जिनके साथ बातचीत में यह जानकारी हुई है कि अस्पताल में मिल रहे बेहतर भोजन के चलते उन्होंने घर से खाना लाने के लिए मना कर दिया है. जिले के अन्य निजी और सरकारी अस्पतालों में शुरूआती दौर में कुछ अव्यवस्था से इंकार नहीं है, लेकिन जिला प्रशासन के निरंतर मानिटरिंग से अब उसमें काफी सुधार आया है. अगर किसी अस्पताल में कोई खामी नजर आ रही है तो उसे सोशलमीडिया के बजाय जिला प्रशासन के संज्ञान में लाकर दूर करने का प्रयास वर्तमान समय में उचित होगा.

Leave a Reply